NDTV Khabar

अमेरिका के साथ सितंबर में वार्ता करेगा भारत : रक्षा मंत्री

निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका के साथ ‘2+2 वार्ता ’ सितंबर के पहले सप्ताह में होगी. इस बातचीत का मुख्य केंद्र रक्षा और सुरक्षा सहयोग को मजबूत करना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के साथ सितंबर में वार्ता करेगा भारत : रक्षा मंत्री

निर्मला सितारमन की फाइल फोटो

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच होने वाली ‘2+2 वार्ता ’ के सितंबर में होने की संभावना है. यह वार्ता पहले छह जुलाई को वाशिंगटन में होनी थी लेकिन अमेरिका ने इस वार्ता को स्थगित कर दिया था क्योंकि अमेरिकी विदेश मंत्री माइकल आर पोम्पियो को उत्तर कोरिया के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण योजना पर चर्चा के लिए वहां जाना पड़ा. निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका के साथ ‘2+2 वार्ता ’ सितंबर के पहले सप्ताह में होगी. इस बातचीत का मुख्य केंद्र रक्षा और सुरक्षा सहयोग को मजबूत करना होगा.

यह भी पढ़ें: हत्या के दोषियों को जयंत के माला पहनाने पर बोले यशवंत सिन्‍हा, 'मैं नालायक बेटे का लायक बाप'

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सीतारमण इस वार्ता में पोम्पियो और अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ वार्ता के लिए अमेरिका जाएंगी. मैटिस ने पिछले साल सितंबर में भारत का दौरा किया था और इस दौरान सीतारमण के साथ कई मुद्दों पर वार्ता की थी. रक्षा मंत्री सीतारमण से जब पूछा गया कि क्या भारत संचार , सुरक्षा समझौता (सीओएमसीएएसए) पर अमेरिका के साथ हस्ताक्षर करेगा तो उनका कहना था कि अभी इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं किया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: क्या मुस्लिम पार्टी है कांग्रेस.


माउंटेन स्ट्राइक कोर को आर्थिक दिक्कतों की वजह से छोड़ देने के सेना के फैसले की खबरों के बारे में पूछे जाने पर सीतारमण से कहा कि यह सेना पर है कि वह इसे कैसे लागू करती है. उन्होंने कहा कि कोई आर्थिक दिक्कत नहीं है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement