यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रदर्शन की वजह से अमेरिकन सेंटर दो दिन बंद रहेगा

खास बातें

  • अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने इस्लाम विरोधी वीडियो को लेकर मुस्लिम संगठनों के दो दिनों के प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियात के तौर पर गुरुवार को और शुक्रवार को पुस्तकालय समेत अमेरिकन सेंटर बंद रखने की घोषणा की है।
कोलकाता:

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने इस्लाम विरोधी वीडियो को लेकर मुस्लिम संगठनों के दो दिनों के प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियात के तौर पर गुरुवार को और शुक्रवार को पुस्तकालय समेत अमेरिकन सेंटर बंद रखने की घोषणा की है।

दूतावास के निदेशक जेफ्री रेन्यू ने कहा, ‘‘(मुस्लिम संगठनों के) प्रदर्शन की योजना की वजह से अमेरिकन सेंटर 4-5 अक्टूबर को बंद रहेगा।’’ रेन्यू ने बताया कि नोटिस जारी किया गया है और वाणिज्य दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों से प्रदर्शनों से दूर रहने को कहा गया है।

इससे पहले 27 सितंबर को अमेरिकन सेंटर आधे दिन तक बंद रहा था। उस समय भी मुस्लिम संगठनों ने इस्लाम विरोधी वीडियो के खिलाफ प्रदर्शन किया था और अमेरिकी प्रशासन से इस मुद्दे पर माफी मांगने को कहा था। प्रदर्शन के दौरान भारी जाम लगा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज और कल के प्रदर्शन के मद्देनजर यहां अमेरिकन सेंटर और वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उनके बाहर सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।