केरल: कोरोना वायरस की जांच से भागा अमेरिकी कपल, हवाई अड्डे पर गया पकड़ा

अलप्पुझा के जिला कलेक्टर ने एनडीटीवी को बताया, "उन लोगों में वायरल के कुछ लक्षण दिखाए पड़े थे और उन्हें कोरोना वायरस का टेस्ट कराने की सलाह दी गई थी. हालांकि, वे अस्पताल से निकल गए थे और उनका कुछ पता नहीं चल रहा था.

केरल: कोरोना वायरस की जांच से भागा अमेरिकी कपल, हवाई अड्डे पर गया पकड़ा

कोरोना वायरस की जांच से भागे कपल पकड़े गए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कोरोना वायरस को टेस्ट छोड़कर अस्पताल से निकल गया था कपल
  • कोच्चि हवाई अड्डे पर पकड़ा गया
  • कपल को आइसोलेशन में रखा गया
नई दिल्ली:

केरल के एक अस्पताल से कोरोना वायरस को टेस्ट छोड़कर भागे अमेरिकी कपल को पकड़ लिया गया है. दंपति में कोरोना वायरस से जुड़े कुछ लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में रखा गया था और कोरोना वायरस से जुड़ी जांच करवाने को कहा गया था. हालांकि, दंपति बिना जांच कराए ही अस्पताल से निकल गया. अमेरिकी कंपल को कोच्चि इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पकड़ा गया है. उन्हें इसोलेशन (पृथ्क) में रखा गया है. लंदन में रहने वाले अमेरिकी कपल को केरल के अलप्पुझा जिले में एक अस्पताल में रखा गया था, जहां से वे डॉक्टरों को बिना बताए शुक्रवार को निकल गए. 

अलप्पुझा के जिला कलेक्टर ने एनडीटीवी को बताया, "उन लोगों में वायरल के कुछ लक्षण दिखाई पड़े थे और उन्हें कोरोना वायरस का टेस्ट कराने की सलाह दी गई थी. हालांकि, वे अस्पताल से निकल गए थे और उनका कुछ पता नहीं चल रहा था. कपल को शुक्रवार को देर रात कोच्चि इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर खोज निकाला गया और उन्हें इसोलेशन में रखा गया है."

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में शुक्रवार को तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें एक इटली का नागरिक भी शामिल है. इस तरह राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 19 हो गई है. इनका इलाज चल रहा है. 

राज्य के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा, "इटली के एक नागरिक को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया है और उसे अलग रखा गया है. ब्रिटेन से लौटे एक अन्य शख्स को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, उसे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रखा गया है. तीसरी शख्स तिरुवनंतपुरम से है. 

बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के चलते स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 80 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई हैं. इनमें से कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति और दिल्ली में 69 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई है.

वीडियो: देशभर में कोरोना के 81 मामले आए सामने

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com