NDTV Khabar

धर्मशाला में दलाई लामा से मुलाकात करेगा अमेरिकी कांग्रेस का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल

अमेरिकी कांग्रेस का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल अमेरिकी सदन की डेमोक्रेटिक नेता नैंन्सी पेलोसी के नेतृत्व में तिब्बत के धार्मिक नेता दलाई लामा से यहां अगले हफ्ते मुलाकात करेगा.

288 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
धर्मशाला में दलाई लामा से मुलाकात करेगा अमेरिकी कांग्रेस का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल

अमेरिकी कांग्रेस का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल धर्मशाला में तिब्बत के धार्मिक नेता दलाई लामा से मुलाकात करेगा. (फाइल फोटो)

धर्मशाला: अमेरिकी कांग्रेस का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल अमेरिकी सदन की डेमोक्रेटिक नेता नैंन्सी पेलोसी के नेतृत्व में तिब्बत के धार्मिक नेता दलाई लामा से यहां अगले हफ्ते मुलाकात करेगा.

केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के प्रेस अधिकारी जामफेल शोनू ने बताया कि 9-10 मई को प्रतिनिधिमंडल निर्वासित तिब्बत सरकार के कार्यस्थल का दौरा करेगा.

टिप्पणियां
केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के प्रधानमंत्री लोबसांग संगाय ने कहा, धर्मशाला में अमेरिकी कांग्रेस के उच्चस्तरीय द्विपक्षीय प्रतिनिधिमंडल के पहले दौरे और मार्च 2008 के बाद नैंन्सी पेलोसी के दूसरे दौरे का स्वागत करते हुए सीटीए सम्मानित महसूस कर रहा है. पेलोसी अमेरिकी कांग्रेस प्रतिनिधि सभा की स्पीकर के तौर पर वर्ष 2008 में धर्मशाला आई थीं और उस वर्ष तिब्बती उत्थान के चलते तिब्बती लोगों के साथ एकता दर्शाई थी.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement