जब अमेरिकी छात्राओं ने पास्ता बनाने के चक्कर में लगा डाली घर में आग...

अमेरिका से पढ़ने के लिए इटली गई तीन छात्राओं (एक्सचेंज स्टूडेंट) के साथ, जिन्होंने एक मशहूर व्यंजन पास्ता बनाने की कोशिश में आग लगा डाली.

जब अमेरिकी छात्राओं ने पास्ता बनाने के चक्कर में लगा डाली घर में आग...

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

हिन्दी की एक मशहूर कहावत है - 'जिसका काम, उसी को साजै, और करै, तो मूरख बाजै...' इसका अर्थ होता है, किसी भी काम को करने से पहले उसे सही तरीके से करने का नुस्खा सीख लेना चाहिए, और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो शर्तिया कोई न कोई गड़बड़ कर बैठेंगे, और बेवकूफ साबित होंगे...

ठीक ऐसा ही हुआ अमेरिका से पढ़ने के लिए इटली गई तीन छात्राओं (एक्सचेंज स्टूडेंट) के साथ, जिन्होंने एक मशहूर व्यंजन पास्ता बनाने की कोशिश में आग लगा डाली, जिसे काबू में करने के लिए फायरब्रिगेड को बुलाना पड़ा... दरअसल, 18 मार्च को जब इन छात्राओं ने पास्ता बनाना शुरू किया, तो वे एक बेहद ज़रूरी 'सामग्री' - पानी - का इस्तेमाल करना भूल गई थीं.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हादसा फ्लोरेंस इलाके में हुआ, जहां 20-20 वर्ष की इन तीन छात्राओं ने इस इटालियन व्यंजन को बनाने का फैसला किया, लेकिन पास्ता बनाने के लिए बेहद ज़रूरी सामग्री पानी डालना भूल गईं... बताया गया है कि छात्राओं ने पास्ता का पैकेट खरीदा, और उसे बर्तन में डालकर पानी मिलाए बिना ही गैस जला दी... कुछ ही पलों में पास्ता ने आग पकड़ ली, और उन्हें मदद के लिए फायरब्रिगेड को बुलाना पड़ा.

VIDEO: इवेंट में अचानक शेर ने कर दिया बच्ची पर हमला, फिर दिखा दिल दहला देने वाला नजारा

उनका कहना था, "हमने पास्ता को बिना पानी के ही आग पर चढ़ा दिया, क्योंकि हमें लगता था, यह ऐसे ही पकाया जाता है..." दिलचस्प तथ्य यह है कि वहां आग बुझाने के लिए पहुंचे फायरब्रिगेड कर्मियों ने भी छात्राओं को बताया कि उन्हें भी पास्ता बनाना नहीं आता है.

अब फ्लोरेंस के रेस्तरां 'फ्लोरेन्टीन' के शेफ फाबियो पिची ने तीनों छात्राओं को मुफ्त में खाना बनाना सिखाने की पेशकश की है... फाबियो पिची का कहना है, "यह उन छात्राओं के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, और हमारे लिए भी..."

VIDEO: कुत्ते को घुमाने को लेकर दिल्ली के सफदरजंग इलाके में चली गोली


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com