अब ट्विटर पर भारत की 'विदेशमंत्री' नहीं हैं सुषमा स्वराज...

अब ट्विटर पर भारत की 'विदेशमंत्री' नहीं हैं सुषमा स्वराज...

नई दिल्ली:

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के परिचय (bio) में अब उनके पद का कोई उल्लेख नहीं है, हालांकि उनके मंत्रालय का कहना है कि इसका कोई विशेष अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "यह ट्विटर एकाउंट (@SushmaSwaraj) श्रीमती स्वराज का निजी एकाउंट है, और वह अपना bio अपनी इच्छा से बदलती रहती हैं..."

गौरतलब है कि लगभग दो महीने पहले तक सुषमा स्वराज के ट्विटर परिचय में 'विदेशमंत्री, भारत सरकार' लिखा हुआ था, और उन्हीं दिनों आरोपों और विवादों से घिरे इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के यात्रा दस्तावेज़ों को लेकर सुषमा स्वराज द्वारा उनकी मदद करने से जुड़ा विवाद उठ खड़ा हुआ था।

Newsbeep

दरअसल, भारत सरकार ललित मोदी का पासपोर्ट रद्द कर चुकी थी, और सुषमा पर आरोप लगा कि उन्होंने ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज़ों को लेकर ललित मोदी की मदद की। उसके बाद से सुषमा इस ट्विटर एकाउंट का उपयोग आरोपों का जवाब देने और आलोचकों पर पलटवार करने के लिए इस्तेमाल करती रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बुधवार सुबह ही उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि वह संसद में उस वरिष्ठ कांग्रेस नेता का नाम उजागर करेंगी, जिन्होंने कोयला घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री संतोष बगरोड़िया को डिप्लोमैटिक पासपोर्ट दिलवाने की सिफारिश की थी।
 


मिल रही ख़बरों के मुताबिक, सुषमा स्वराज ने ट्विटर एकाउंट पर आपना परिचय अभी हाल ही में बदला है, और उसे खाली छोड़ दिया है। सूत्रों का कहना है कि हो सकता है, सुषमा कुछ निजी ट्वीट करना चाहती हों, देश के विदेशमंत्री की हैसियत से नहीं।