NDTV Khabar

असम: देखते-देखते ब्रह्मपुत्र नदी में समा गई स्कूल की बिल्डिंग, यहां देखें वीडियो

असम में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. इसकी वजह से 15 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और कम से कम 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
असम: देखते-देखते ब्रह्मपुत्र नदी में समा गई स्कूल की बिल्डिंग, यहां देखें वीडियो

ब्रह्मपुत्र नदी में समा गई स्कूल की बिल्डिंग

खास बातें

  1. देखते-देखते ब्रह्मपुत्र नदी में समा गई स्कूल की बिल्डिंग
  2. बाढ़ की वजह से 15 लाख लोग हुए प्रभावित
  3. कम से कम 7 लोगों की हो चुकी है मौत
असम:

बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. इसकी वजह से 15 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और कम से कम 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच मोरीगांव जिले से एक वीडियो सामने आया है जहां एक स्कूल की बिल्डिंग शुक्रवार को ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में समा गई. वीडियो में साफ दिख रहा है कि तेंगागुरी क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल की एक बिल्डिंग कुछ ही सेकेंडों में पानी में बह गई. ब्रह्मपुत्र नदी के खतरे के निशान से ऊपर बहने की वजह से हालात और भी खराब होते जा रहे हैं. असम में ब्रह्मपुत्र नदी के अलावा डिकहाउ, धनसिरी, जिया भराली, पुथिमारी और बेकी नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं.

भारी बारिश के बाद असम में बाढ़ का कहर, 15 लाख लोग प्रभावित, कम से कम 7 लोगों की मौत 


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक असम के 33 जिलों में से 25 जिलों में करीब 15 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. आने वाले समय में जितनी अधिक बारिश होगी, उतने ही हालात खराब होते जाएंगे.

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश से भीषण बाढ़, असम में 4 लाख लोग प्रभावित

टिप्पणियां

अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों को 68 राहत केंद्रों में शिफ्ट किया गया है. बारपेटा जिले में तो हालात ज्यादा खराब हैं. यहां 5 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं. असम में आने वाले 48 घंटों में और बारिश होने की संभावना है.

असम में बाढ़ का कहर, पानी में डूबे 145 गांव​      



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement