NDTV Khabar

BJP के 'जय श्री राम' लिखे कार्ड के जवाब में TMC भेजेगी 20 लाख पोस्टकार्ड

बीजेपी ने ममता को जय श्री राम लिखे दस लाख पोस्टकार्ड लिखकर भेजने का फ़ैसला किया है. इसके जवाब में अब टीएमसी ने तय किया है कि वो बीजेपी को 20 लाख पोस्ट कार्ड भेजेगी जिसमें जय हिंद जय बांग्ला लिखा होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP के 'जय श्री राम' लिखे कार्ड के जवाब में TMC भेजेगी 20 लाख पोस्टकार्ड

बीजेपी ने टीएमसी को 10 लाख पोस्‍टकार्ड भेजने की बात कही थी

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव के वक्त से ही ममता बनर्जी और पीएम मोदी के बीच ज़ुबानी जंग तेज़ है. कार्यकर्ता लगातार एक दूसरे के आमने-सामने हैं. जय श्री राम को भी अब सियासी मुद्दा बना दिया गया है. जय श्री राम का नारा लगाने वालों पर एक वीडियो में ममता नाराज़ होती नज़र आईं. उसके बाद से ही बीजेपी लगातार TMC को घेर रही है. बीजेपी ने ममता को जय श्री राम लिखे दस लाख पोस्टकार्ड लिखकर भेजने का फ़ैसला किया है. इसके जवाब में अब टीएमसी ने तय किया है कि वो बीजेपी को 20 लाख पोस्ट कार्ड भेजेगी जिसमें जय हिंद जय बांग्ला लिखा होगा.

गौरतलब है कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘‘जय श्री राम'' लिखा दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का फैसला किया था.

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा था, ‘‘हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम' लिखा होगा.'' तृणमूल कांग्रेस के विधायक रह चुके सिंह आम चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे. उन्होंने यह बात भाजपा कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने के बाद कही थी जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम' के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे.


शुक्रवार यानी 31 मई को पश्चिम बंगाल भाजपा ने बनर्जी पर लोगों के उस समूह पर भड़कने के लिए निशाना साधा जो उनकी कार के आगे ‘जय श्रीराम' बोल रहे थे. भाजपा ने सवाल किया कि क्या राज्य में जय श्रीराम का नारा लगाना अपराध है. गुरुवार को बनर्जी तब नाराज हो गई थीं जब कुछ व्यक्तियों ने जय श्रीराम के नारे लगाये. इन लोगों ने जय श्रीराम का नारा तब लगाया जब उनका काफिला बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के भाटपारा क्षेत्र से गुजर रहा था. पिछले महीने के शुरू में एक वीडियो में दिखाया गया था कि बनर्जी पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में तब नाराज हो गईं थीं जब कुछ व्यक्तियों ने उनके काफिले के सामने ‘जय श्रीराम' के नारे लगाये थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement