अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की डिग्री पर बार-बार झूठ बोला : प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की डिग्री पर बार-बार झूठ बोला : प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह

पीएम मोदी की डिग्री दिखाते अमित शाह और अरुण जेटली...

नई दिल्ली:

पीएम मोदी के डिग्री विवाद को लेकर आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम की डिग्री को लेकर बार-बार झूठ बोला। उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी की शैक्षणिक पात्रता के लिए यह प्रेसवार्ता करनी पड़ रही है।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए, चिट्ठी लिखकर और जानकारी मांगकर झूठ फैलाने का काम किया है। उन्होंने इस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी की बीए और एमए की डिग्री भी सार्वजनिक की।

किस सूचना के आधार पर आरोप लगाए
अरविंद केजरीवाल ने दुनिया में देश का नाम खराब किया है। उन्हें देश और दुनिया से माफी मांगनी चाहिए थी। बिना सबूत के आधार पर केजरीवाल ने ये सभी आरोप लगाए। उन्होंने केजरीवाल से सूचना भी मांगी कि आखिर उन्होंने किस आधार पर ये आरोप लगाए।

कांग्रेस और JDU ने भी बहती गंगा में हाथ धोए
डिग्री को लेकर कांग्रेस और जदयू ने भी बहती गंगा में हाथ धोए। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अभी संसद में बहुत कुछ सत्यापित करना है।


दिल्ली से बाहरी छात्र के तौर पर बीए किया
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 1970 के दशक मध्य में इमरजेंसी के समय मैं एबीवीपी का सदस्य था। उस वक्त जितने भी सक्रिय राजनीति कार्यकर्ता थे और पत्रकार थे वे सभी एबीवीपी के कार्यालय में आते रहते थे।  इमरजेंसी के बाद पीएम जब गुजरात से यहां परीक्षा देने आते थे। तब उन्होंने 1978 में बाहरी छात्र के तौर पर बीए पूरा किया। दिल्ली में नरेश गौर जी के साथ वह रहा करते थे।

उनके नेता सबसे ज्यादा फर्जी डिग्री के मामले में घिरे हैं
एक कठिन स्थिति से निकले परिवार से पीएम नरेंद्र मोदी ने बाहरी छात्र के तौर पर बीए पास किया। एक आम आदमी को इसकी प्रशंसा करनी चाहिए थी, लेकिन सार्वजनिक जीवन के स्तर को उन्होंने (अरविंद केजरीवाल ) नीचे गिराया। यह काम उस पार्टी के मुखिया कर रहे हैं, जिसके नेता सबसे ज्यादा फर्जी डिग्री के मामले में घिरे हुए हैं। ऐसी पार्टी तथ्यविहीन आरोप लगा रही है।

नीतीश ने भी दी डिग्री विवाद पर प्रतिक्रिया
डिग्री विवाद को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि डिग्री पर राजनीति में मेरा भरोसा नहीं है। डिग्री बहुत ही निजी मुद्दा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com