WEF 2018 में पीएम मोदी के भाषण पर अमित शाह और सुषमा स्वराज ने कही यह बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्विटजरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर दिये गये भाषण को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हर भारतीय के लिए गौरव करार दिया

WEF 2018 में पीएम मोदी के भाषण पर अमित शाह और सुषमा स्वराज ने कही यह बड़ी बात

अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी के भाषण की अमित शाह ने की तारीफ.
  • पीएम के भाषण को भारतीय के लिए गौरव का पल बताया.
  • सुषमा स्वराज ने भी पीएम मोदी के भाषण को अहम बताया.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्विटजरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर दिये गये भाषण को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हर भारतीय के लिए गौरव करार दिया. अमित शाह ने कहा कि देश पूरी दुनिया के लिये अवसर प्रदान कर रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन की पुरजोर प्रशंसा करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि दावोस में भारतीय संस्कृति और मूल्यों की प्रासंगिकता समझाकर प्रधानमंत्री ने भारत का मस्तक ऊंचा किया है. 

अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि दावोस में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने सही अर्थो में भारतीयों की ताकत और आकांक्षाओं की तस्वीर पेश की है. वहीं, सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में कहा कि दावोस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी का भाषण अनूठा और अद्वितीय रहा. उन्होंने कहा कि वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने के लिए भारतीय दर्शन, भारतीय चिंतन तथा भारत के सांस्कृतिक मूल्यों की प्रासंगिकता समझा कर प्रधानमंत्री ने भारत का मस्तक ऊंचा किया है.

यह भी पढ़ें - दावोस में निवेशकों को पीएम मोदी की खास अपील, बोले- अगर समृद्धि के साथ शांति चाहते हैं तो भारत आएं

अमित शाह ने कहा कि भारत पूरी दुनिया के लिये अद्भुत अवसर पेश करता है. भारत सम्पत्ति से लेकर आरोग्य, स्वास्थ्य से जीवन की सम्पूर्णता, समृद्धि से शांति का अवसर प्रदान करता है . भारत सभी का स्वागत करता है. विश्व आर्थिक मंच पर मोदी के संबोधन का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति के व्यापक आयामों को शानदार तरीके से प्रस्तुत किया है जो हमेशा से जोड़ने में विश्वास करता है, बांटने में नहीं. 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हजारों वर्ष पहले लिखे गए हमारी पांडुलिपियां वसुधैव कुटुम्बकम का उल्लेक करती हैं. हम सभी साझी किस्मत के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े हुए है. जलवायु परिवर्तन के बारे में मोदी की टिप्पणी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह वैश्विक चुनौती है.  प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने इस बारे में महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है.

यह भी पढ़ें - दावोस 2018: पीएम मोदी बोले, जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद दुनिया के लिए बड़ा खतरा

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रत्येक वैश्विक मंच पर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठायी है. विश्व आर्थिक मंच पर भी उन्होंने इस बुराई के खिलाफ दुनिया को एक एकजुट होने का आह्वान किया है.

VIDEO: दावोस में बोले पीएम मोदी, जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती (इनपुट भाषा से)

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com