NDTV Khabar

त्रिपुरा में लेफ्ट का किला ढहाने के बाद सुनील देवधर को बीजेपी ने अब इस राज्‍य में किया 'तैनात'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएस श्रीधरन पिल्लई को केरल में पार्टी प्रमुख नियुक्त किया है और त्रिपुरा में पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सुनील देवधर को राष्ट्रीय सचिव बनाकर तरक्की दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा में लेफ्ट का किला ढहाने के बाद सुनील देवधर को बीजेपी ने अब इस राज्‍य में किया 'तैनात'

सुनील देवधर को राष्ट्रीय सचिव बनाकर तरक्की दी है

खास बातें

  1. श्रीधरन पिल्लई को केरल में पार्टी प्रमुख नियुक्त किया है
  2. सुनील देवधर को राष्ट्रीय सचिव बनाकर तरक्की दी है.
  3. त्रिपुरा में BJP की शानदार जीत दिलाने में सुनील देवधर का अहम योगदान रहा
नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएस श्रीधरन पिल्लई को केरल में पार्टी प्रमुख नियुक्त किया है और त्रिपुरा में पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सुनील देवधर को राष्ट्रीय सचिव बनाकर तरक्की दी है. त्रिपुरा में बीजेपी की शानदार जीत दिलाने में सुनील देवधर का अहम योगदान रहा. वह त्रिपुरा में बीजेपी के प्रभारी हैं और चार साल पहले उन्‍होंने इस जीत के लिए मेहनत शुरू कर दी थी. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने 2014 में उन्‍हें त्रिपुरा की जिम्‍मेदारी सौंपी और इसके बाद उन्‍होंने अगरतला से आदिवासियों पर काम करना शुरू किया. इसका ही नतीजा है कि बीजेपी ने आदिवासी बहुल सीटों पर जीत हासिल की जो हमेशा से लेफ्ट का गढ़ रही. देवधर महाराष्‍ट्र के रहने वाले और स्‍वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे हैं. वह मेघालय के प्रचार रह चुके हैं और 2013 में गुजरात के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में दाहोद से बीजेपी के चुनाव रणनीतिकार भी रहे.

यूपी में BJP को हराने के लिये कांग्रेस, सपा-बसपा और आरएलडी का महागठबंधन, सीटें भी हुईं तय : सूत्र


पार्टी के एक बयान के मुताबिक, देवधर त्रिपुरा में पार्टी के प्रभारी थे. उन्हें आंध्र प्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है जहां अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने हैं.  उनके त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ कथित रूप से तनावग्रस्त संबंध हैं और ऐसी अटकले हैं कि इसी वजह से पार्टी नेतृत्व उन्हें त्रिपुरा से हटाकर नई जिम्मेदारी सौंप रहा है. देब के करीबी सूत्रों ने उनपर मुख्यमंत्री के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है. 

भाजपा नेताओं के खिलाफ अपहरण के सबसे ज्यादा मामले, ऐसे हुआ खुलासा

टिप्पणियां

बयान में बताया गया है कि पार्टी ने अनुसूचित जाति मोर्चे के पूर्व अध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम को संगठन में उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. वाई सत्य कुमार को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. शाह ने केरल भाजपा के पूर्व प्रमुख और राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरन को आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है.  (इनपुट भाषा से)


VIDEO: पीएम मोदी के पक्ष में अमर सिंह
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement