NDTV Khabar

ओडिशा : शाह ने CM पटनायक पर साधा निशाना, बोले- 18 साल से विकास नहीं कर सके अब पद छोड़ें

अमित शाह ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा और उनसे सत्ता में 18 वर्षों तक रहने और केन्द्र से चार लाख करोड़ रुपये की धनराशि मिलने के बावजूद ओडिशा को विकसित नहीं कर पाने पर पद छोड़ने को कहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा : शाह ने CM पटनायक पर साधा निशाना, बोले- 18 साल से विकास नहीं कर सके अब पद छोड़ें

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शाह ने CM पटनायक पर साधा निशाना
  2. बोले- 18 साल से विकास नहीं कर सके अब पद छोड़ें
  3. शाह ने कहा कि इस बार ओडिशा में भाजपा की प्रचंड जीत होगी
भुवनेश्वर: भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा और उनसे सत्ता में 18 वर्षों तक रहने और केन्द्र से चार लाख करोड़ रुपये की धनराशि मिलने के बावजूद ओडिशा को विकसित नहीं कर पाने पर पद छोड़ने को कहा. शाह ग्राम पंचायतों के भाजपा पदाधिकारियों के माइक्रो प्रबंधन समूह-शक्ति केन्द्र को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा नीत राजग सरकार अब तक राज्य को चार लाख करोड़ रुपये दे चुकी हैं, लेकिन बीजद इसका इस्तेमाल करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने ओडिशा का विकास करने के लिए कई कदम उठाये है लेकिन अब तक लक्ष्यों को पूरा नहीं किया गया है क्योंकि राज्य सरकार विभिन्न कार्यक्रमों और परियोजनाओं को समुचित ढंग से लागू करने में विफल रही है. 

यह भी पढ़ें: 2019 में भाजपा को पीएम मोदी के गृह राज्य में मिल सकती है चुनौती, पार्टी ने बनाई ये रणनीति

शाह ने ओडिशा में राज्य के नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की ताकि चुनावी रणनीतियों को दुरूस्त किया जा सके. उन्होंने ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 147 में से 120 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. भगवा दल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद शाह का पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शानदार स्वागत किया. हवाई अड्डे पर मौजूद नेताओं में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और जुएल ओराम तथा पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख बसंत पांडा शामिल थे. उन्होंने कहा कि ओडिशा विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों में एक वर्ष से भी कम समय को देखते हुए भाजपा प्रमुख के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं में ‘‘उत्साह बढ़ा’’ है जो सत्तारूढ़ बीजद से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी की चुनौती- पीएम मोदी ही नहीं, बीजेपी-कांग्रेस मिलकर भी हैदराबाद सीट से मुझे नहीं हरा सकती

टिप्पणियां
बीजद वर्ष 2000 से ही ओडिशा में सत्ता में है. उन्होंने कहा, ‘‘ दौरा बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा अध्यक्ष ने आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए 147 में से कम से कम 120 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है. हम उनके सपने को हकीकत में तब्दील करने के लिए दिल से काम कर रहे हैं.’’ पार्टी की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि दिन भर के दौरे में शाह संगठन की गतिविधियों की समीक्षा करेंगे और राज्य के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी रणनीति को अंजाम देंगे. उन्होंने कहा कि शाह भुवनेश्वर, पुरी और कटक लोकसभा क्षेत्रों में 21 विधानसभा सीटों में हर पंचायत के दो नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. 

VIDEO: जम्मू में AIIMS का काम लटकाया गया : अमित शाह
भाजपा प्रमुख ने विश्वास जताया कि पार्टी बीजद सरकार के ‘ निराशाजनक ’ प्रदर्शन के मद्देनजर ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा भारी जीत दर्ज करेगी. उन्होंने एक ट्वीट किया,‘‘ भाजपा ओडिशा कार्यकर्ताओं के बीच इस तरह की ऊर्जा और उत्साह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा 2019 में ओडिशा में जीत दर्ज करेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या बीजेपी वाकई ढलान पर है?

Advertisement