Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- हमसे पहले आलिया-मालिया-जमालिया आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे

शाह ने कहा, "कांग्रेस ने 10 सालों तक शासन किया. पाकिस्तान से हर रोज आलिया-मालिया-जमालिया घुस जाते थे, हमारे जवानों के सर काट कर ले जाते थे और देश के प्रधानमंत्री के मुंह से उफ्फ तक नहीं निकलती थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- हमसे पहले आलिया-मालिया-जमालिया आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश की रैली में कांग्रेस पर बोला हमला

खास बातें

  1. शिमला की एक रैली में केंद्रीय गृहमंत्री ने कांग्रेस पर बोला हमला
  2. अमित शाह ने कहा आतंकवाद के प्रति कांग्रेस नरम रवैया रखती थी
  3. बीजेपी सरकार का सीएए के मुद्दे पर बचाव किया
शिमला:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कांग्रेस पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसी से भी उसकी नागरिकता छीनी नहीं जाएगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर शिमला में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने अपने आधे घंटे के भाषण में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का बचाव किया. कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमलावर होते हुए शाह ने कहा कि बीजेपी के सरकार में आने से पहले "आलिया-मालिया-जमालिया" पाकिस्तान से भारत आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे. शाह ने भाषण में कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की तरफ कांग्रेस सरकार का ढुल मुल रवैया था.

उन्होंने कहा, "किसी से भी नागरिकता नहीं छीनी जाएगी." शाह ने कहा, "कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि सीएए के साथ अल्पसंख्यकों की नागरिकता छीन ली जाएगी." शाह ने नई दिल्ली में जारी सीएए विरोध प्रदर्शन पर कहा, "राहुल बाबा को मैं चुनौती देता हूं कि वह अधिनियम में एक भी धारा दिखाएं, जिसमें किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान हो." उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के तहत अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित किसी की भी नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है. शाह ने कहा, "इस अधिनियम में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है." 


मैं राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं, एक्ट में किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइएं : अमित शाह

शाह ने कहा, "कांग्रेस ने 10 सालों तक शासन किया. पाकिस्तान से हर रोज आलिया-मालिया-जमालिया घुस जाते थे, हमारे जवानों के सर काट कर ले जाते थे और देश के प्रधानमंत्री के मुंह से उफ्फ नहीं निकलता था.""उन्होंने  सीमा खुली छोड़ रखी थी. जब नरेंद्र मोदी सत्ता में आए पाकिस्तान को लगा ऐसे ही चलता रहेगा. उन्हें महसूस नहीं हुआ कि भारत में सरकार बदल चुकी है. मौनी बाबा देश के प्रधानमंत्री नहीं थे, 56 इंच के सीने वाले नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन चुके थे. पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा जैसे हमले कर गलती की लेकिन मोदी सरकार ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए जवाब दिया.हमने उनके घर में घुसकर आतंकियों पर हमला किया."

दिल्ली में CAA और NRC चुनावी मुद्दा बन गया, अमित शाह ने विपक्ष को घेरा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को मंजूरी दी है, जिससे कई सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को राहत मिली है. हिमाचल प्रदेश के लोगों को साधते हुए गृहमंत्री ने कहा, "जब मोदी जी पहली बार प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने केंद्र प्रायोजित योजनाओं में 90 फीसदी सहायता के साथ हिमाचल प्रदेश को विशेष दर्जा दिया."

टिप्पणियां

 देखें वीडियो- NPR और NRC के बीच कोई कनेक्शन नहीं : सरकार
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... जन्म के बाद डॉक्टर ने मारा तो गुस्से से देखने लगी बच्ची, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात

Advertisement