NDTV Khabar

अमित शाह का कांग्रेस पर हमला- देश का विभाजन टाला जा सकता था

अमित शाह ने वंदे मातरम् को राष्ट्रीयता की सदियों पुरानी परंपरा की अभिव्यक्ति बताई और इस बात पर बल दिया कि इस गीत को किसी धर्म से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह का कांग्रेस पर हमला- देश का विभाजन टाला जा सकता था

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस समय कोलकाता दौरे पर हैं.

खास बातें

  1. कोलकाता दौरे पर हैं अमित शाह
  2. चुनाव की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा
  3. पश्चिम बंगाल पर है बीजेपी की नजर
कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति अपनाकर राष्ट्रीय-गीत 'वंदे मातरम्' पर प्रतिबंध नहीं लगाती तो देश का विभाजन टाला जा सकता था. शाह कोलकाता में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय स्मारक प्रथम व्याख्यान प्रस्तुत करते हुए कहा, "अगर कांग्रेस राष्ट्रीय-गीत वंदे मातरम के आगे के छंदों पर प्रतिबंध नहीं लगाए होती तो हम भारत का विभाजन होने से रोक लिए होते."

उम्मीद है कि मानसून सत्र में मोदी सरकार पीठ दिखाकर नहीं भागेगी: कांग्रेस 

उन्होंने वंदे मातरम् को राष्ट्रीयता की सदियों पुरानी परंपरा की अभिव्यक्ति बताई और इस बात पर बल दिया कि इस गीत को किसी धर्म से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है.  उन्होंने कहा, "वंदे मातरम राष्ट्रीयता की सदियों पुरानी परंपरा की अभिव्यक्ति है. भारत भौगोलिक-राजनीतिक आधार पर बना देश नहीं है, बल्कि यह भू-सांस्कृतिक देश है। भारत की राष्ट्रीयता की परिभाषा संकीर्ण नहीं है."

महबूबा मुफ्ती ने अमित शाह के आरोपों को खारिज किया​


टिप्पणियां
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "यह किसी धर्म से जुड़ा हुआ नहीं हो सकता है. लेकिन कांग्रेस ने गीत पर प्रतिबंध लगाकर इसको धर्म से जोड़ दिया. यह कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति का हिस्सा था."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement