NDTV Khabar

अमित शाह का तंज- राहुल गांधी तो शायद रबी-खरीफ का समय भी नहीं जानते होंगे, कांग्रेस नहीं कर सकती किसान हितों की रक्षा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा- शायद उन्हें रबी-खरीफ फसल का समय भी नहीं पता होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह का तंज- राहुल गांधी तो शायद रबी-खरीफ का समय भी नहीं जानते होंगे, कांग्रेस नहीं कर सकती किसान हितों की रक्षा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. अमित शाह बोले- राहुल को शायद रबी-खरीफ भी मालुम नहीं
  2. राजस्थान की चुनावी रैली में कांग्रेस पर साधा निशाना
  3. अमित शाह ने कहा- कांग्रेस नहीं कर सकती किसान हितों की रक्षा
नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर राजस्थान की चुनावी रैली में तंज कसा. नागौर जिले की रैली में अमित शाह ने कहा कि उन्हें तो शक है कि कांग्रेस अध्यक्ष को रबी व खरीफ फसल का समय भी पता होगा. फिर कांग्रेस किसानों के हितों की रक्षा नहीं कर सकती. शाह ने कहा, ‘'भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के नारे चुनावी नारे नहीं होते. हमें उन्हें हकीकत में बदलना आता है.’’इसके साथ ही उन्होंने केंद्र में भारी बहुमत के साथ मोदी सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए राजस्थान की सराहना की. भाजपा ने 2014 के आम चुनाव में राजस्थान में सभी 25 सीटें जीती थीं. 

कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह, चुनाव तक हम सबको आराम करने का अधिकार नहीं, साथ ही दिया जीत का फॉर्मूला

अमित शाह ने कहा कि, ‘‘अगर राजस्थान की जनता ने ऐसा जनादेश नहीं दिया होता तो ढुलमुल सरकार बन सकती थी.’शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस न तो देश और न ही इसके किसानों के हितों की रक्षा कर सकती है क्योंकि वह 'जय जवान, जय किसान' के नारे को लागू करने में विफल रही है. राज्य व केंद्र की भाजपा सरकारों द्वारा कृषि क्षेत्र में किए गए कार्यों को रेखांकित करते हुए शाह ने किसानों से भाजपा को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास केवल भाजपा कर सकती है.शाह ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने किसानों के हितों के लिए काम किया है.

तेलंगाना में बोले अमित शाह-अल्पसंख्यकों को आरक्षण से SC-ST और OBC को होगा नुकसान

न्होंने इस संदर्भ में मृदा स्वास्थ्य कार्ड व रबी व खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढोतरी आदि का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘'किसानों के साथ खड़ा रहना भाजपा की आदत है. भाजपा सरकार किसानों के लिए समर्पित है और उसने उनके लिए काम किया है. हम 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना चाहते हैं.केवल भाजपा ही यह कर सकती है.'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें शक है कि वह (राहुल) जानते भी हैं कि रबी की फसल कब होती है, खरीफ की फसल कब बोई जाती है. शाह ने कहा, ‘‘अगर उन्हें (राहुल गांधी को) यह पता होगा कि रबी फसल कब होती है, खरीफ फसल कब होती है तो गनीमत होगी.'’

तेलंगाना में समय से पहले चुनाव पर बोले अमित शाह, कही यह बात...

उदयपुर में शाह ने कहा कि भाजपा ने हमेशा से ही आदिवासियों पर ध्यान दिया है. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने अलग आदिवासी मामलों का मंत्रालय बनाया. मोदी सरकार ने भी आदिवासियों के हितों के लिए अनेक कदम उठाए.शाह नारायण सेवा संस्थान भी गए और वहां पोलियोग्रस्त बच्चों के लिए एक चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया. तीन दिन की अपनी राजस्थान यात्रा के दौरान शाह पाली, जोधपुर, नागौर, भीलवाड़ा व उदयपुर जिलों में गए. (इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां
वीडियो-NDTV युवा : अखिलेश यादव बोले- 50 साल नहीं जनता 50 हफ्ते में कर देगी फैसला 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement