यह ख़बर 09 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अमित शाह ही थे बीजेपी अध्यक्ष के असली हकदार : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ही इस पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार थे। उनके नेतृत्व में इस बार के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

राजनाथ ने ये बातें बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कही। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इस बैठक का आयोजन बीजेपी के नए अध्यक्ष के रूप में अमित शाह की नियुक्ति को अनुमोदित करने के लिए किया गया। उन्हें पिछले महीने राजनाथ के स्थान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

लोकसभा चुनाव के बाद यह पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक है। अमित शाह की प्रशंसा करते हुए राजनाथ ने कहा, लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था और उनके नेतृत्व में पार्टी ने प्रदेश की 80 में से 71 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की।

उन्होंने नवनियुक्त अध्यक्ष अमित शाह को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा, मुझे तीन बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का अवसर मिला और मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता के लिए यह गौरव का विषय है। मैं अपने कार्यकाल से संतुष्ट हूं और अपना दायित्व अमित शाह पर छोड़ रहा हूं।

राजनाथ ने लोकसभा चुनाव में जीत का श्रेय एक बार फिर कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को दिया। बीजेपी को विचारधारा और कैडर आधारित देश की एकमात्र जिंदा पार्टी करार देते हुए उन्होंने कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि इसके पास न तो विचारधार है और न ही कैडर।

राजनाथ ने लोकसभा में सुषमा स्वराज और राज्यसभा में अरुण जेटली की विपक्ष के नेता के रूप में निभाई गई भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जिस प्रकार सरकार की खामियों को उजागर किया, उससे देश में कांग्रेस के खिलाफ और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने में सहायता मिली।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com