NDTV Khabar

अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार को सबसे विफल बताया, लालू यादव को मिली पैरोल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने एक जून से ईस्टर्न एक्सप्रेस को आम जनता के लिए खोलने का आदेश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार को सबसे विफल बताया, लालू यादव को मिली पैरोल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

अमित शाह की फाइल फोटो

नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव प्रचार के आखिर दिन अमित शाह ने राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोला है. एक प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि यह सरकार देश की सबसे विफल और निकम्मी सरकार है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने एक जून से ईस्टर्न एक्सप्रेस को आम जनता के लिए खोलने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि सिर्फ पीएम से शुभारंभ करने के लिए एक्सप्रेस को बंद नहीं रख सकते. उधर, अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि मेरी मां पैदा भले दूसरे देश में हुई हो लेकिन उन्होंने अपने ज्यादातर समय भारत में बिताया है और वह किसी दूसरे भारतीय की तरह ही एक भारतीय हैं. वहीं कर्नाटक चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्पा ने 17 मई को सीएम पद की शपथ लेने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में उनकी पार्टी की जीत होगी और पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद सीएम पद की शपथ लेंगे. उधर, लालू यादव को अपने बड़े बेटे की शादी में शामिल होने के लिए सशर्त पैरोल दी गई है. उन्हें कहा गया है कि वह पैरोल के दौरान मीडिया से बात न करें. पढ़िए दिन भर की 5 बड़ी खबरें.... 

1. कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार देश की सबसे विफल और निकम्मी सरकार : अमित शाह
 
amit shah

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बेंगलुरु में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब से चुनाव की घोषणा हुई है, तब से देश के पीएम और बीजेपी के सर्वोच्च नेता नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमने बीजेपी की विचारधारा, केंद्र सरकार की उपलब्धिया और सिद्धारमैया सरकार की विफलताएं को लेकर हम जनता के पास जाने में सफल रहे. बीजेपी नेताओं ने यहां 400 से ज्यादा सफल रैली की है. टिप्पणियां उन्होंने कहा कि पूरी बीजेपी एकजुट होकर प्रचार अभियान में जुटी थी और आज बादामी में ऐतिहासिक रोड शो के बाद अभियान समाप्त होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि 5 साल तक सिद्धारमैया की सरकार रही है. और चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के कई हिस्सों में जाने के बाद मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि आजाद भारत में सबसे निकम्मी और विफल सरकार सिद्धारमैया की रही है.

2. अब 31 मई तक नहीं हुआ ईस्टर्न एक्सप्रेस वे का उद्घाटन, तो 1 जून से खुलेगा आम जनता के लिए: SC
 
supreme court

पलवल से कुंडली के बीच ईस्टन एक्सप्रेस वे के शुरू ना होने पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इसकी शुरुआत के लिए PMO की हरी झंडी का इंतजार क्यों? सुप्रीम कोर्ट ने NHAI को कहा कि इस महीने के अंत तक यानी 31 मई तक शुभारंभ नहीं भी होता तो 1 जून से जनता के लिए इसे खोला जाए.कोर्ट ने कहा कि ईस्टन एक्सप्रेस वे को शुरू करने के लिए PM से शुभारंभ करने का इंतजार क्यों हो रहा है? इसे जनता के लिए शुरू किया जाए. जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस दीपक गुप्ता की बेंच ने कहा कि हमें भरोसा दिलाया गया था कि अप्रैल में PM इसका शुभारंभ करेंगे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट कहती है कि PM आज या कल में यहां उपलब्ध नहीं है. इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मेघलाय कोर्ट पांच साल से काम कर रहा है जबकि अभी तक उसका शुभारंभ नहीं हुआ. NHAI ने कहा कि हमनें PMO को इसके लिए कहा है. तब कोर्ट ने कहा कि अगर वो नहीं करते तो आप ही क्यों नहीं कर देते आप लोगों ने इस पर मेहनत की है. 

3.अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब
 
rahul

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है. उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक के दौरे से बहुत कुछ सीखा है. विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये, मगर हमने मूलभूत मुद्दे उठाए. हमने अच्छी तरह से प्रचार किया. हमारी लड़ाई कर्नाटक में बुनियादी मुद्दों पर है. हालांकि, विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये.अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने करारा जवाब देते हुए कहा कि मैं जितने भी भारतीय लोगों से मिला हूं, उन सबसे अधिक भारतीय मेरी मां हैं. अगर पीएम मोदी को उन्हें कोसना पसंद है, तो अपनी खुशी के लिए वह ऐसा कर सकते हैं. 

टिप्पणियां
4. कर्नाटक चुनाव से 2 दिन पहले येदियुरप्पा बोले- 17 को लूंगा CM पद की शपथ, पीएम मोदी को भी दिया न्‍योता
 
yadurappa

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 2 दिन बचे हैं लेकिन बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने एक बार फिर अपने शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान कर दिया है. 75 साल के येदियुरप्पा को यकीन है कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. उन्‍होंने कहा कि हम कम से कम 135-140 सीटें जीतने वाले हैं और हमारा लक्ष्य 150 सीटें जीतने का है. कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के दावेदार येदियुरप्पा से बात की संवाददाता अभिषेक शर्मा ने...

5 . तेजप्रताप को दूल्हा बने देख पाएंगे लालू, 3 दिन की पैरोल हुई मंजूर, पर ये है शर्त
 
lalu

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के पैरोल को लेकर उहापोह की स्थिति आखिरकार साफ हो ही गई. अब आरजेडी सुप्रीमो अपने बड़े बेटे तेजप्रताप को घोड़ी चढ़ते देख पाएंगे. उनकी तीन दिन की पैरोल को मंजूरी मिल गई है. जेल आईजी हर्ष मंगला ने इसकी पुष्टि की. लालू यादव को पैरोल तो मिली है, लेकिन उनके सामने एक शर्त भी रखी गई है. लालू यादव जब तक बाहर रहेंगे तब तक वह मीडिया से बात नहीं कर पाएंगे. इस दौरान लालू के साथ सुरक्षा जवान भी होंगे. आपको बता दें कि लालू यादव अपने बेटे तेजप्रताप की सगाई में शामिल नहीं हो सके थे. अपनी खराब तबीयत के कारण लालू यादव का पिछले कुछ दिनों से रिम्स के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के कार्डियोलॉजी में इलाज चल रहा था.रिम्स के पांच डॉक्टरों की टीम लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रही है. उनके स्वास्थ्य का चेकअप भी किया गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि लालू गुरुवार को ही पटना रवाना हो सकते हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement