NDTV Khabar

मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड के विकास पर बहस की चुनौती दी है.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह झारखंड में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. झारखंड विधानसभा चुनाव
  2. BJP ने झोंकी ताकत
  3. अमित शाह कर रहे हैं रैलिया
रांची:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड के विकास पर बहस की चुनौती दी है.  झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में रघुबर दास के शासन काल में न कोई घोटाला हुआ और न उनके ऊपर भ्रष्टाचार के कोई आरोप लगे.  भाषण के दौरान शाह ने राहुल गांधी की सोमवार को झारखंड के सिमडेगा में चुनावी सभा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज राहुल बाबा भी झारखंड में है और मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वो अपने कांग्रेस पार्टी के 55 साल के शासन और पिछले पांच सालों के BJP के शासनकाल के कामकाज के ऊपर बहस कर लें. 

दरअसल अमित शाह की कोशिश है कि झारखंड में भले ही उनकी सरकार अलग राज्य बनने के बाद अधिकांश समय सत्ता में रही लेकिन पिछड़ेपन का ठीकरा कांग्रेस पार्टी के ऊपर फोड़ा जाए. सभा में अमित शाह झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के ऊपर BJP के ही वरिष्ठ नेता और अब झारखंड पूर्वी से बागी उम्मीदवार सरयू राय द्वारा लगाए गए आरोपों का नाम तो नहीं लिया लेकिन दावा किया कि पिछले 5 वर्षों के दौरान राज्य में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है कोई बड़ा घोटाला नहीं हुआ. शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के ऊपर कोई भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे. आपको बता दें कि सरयू राय ने रघुवर दास पर भ्रष्टाचार के आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा था कि वो रघुवर दास नहीं रघुवर दाग हैं जिसे 'अमित शाह के डिटर्जेंट' और नरेंद्र मोदी के वॉशिंग मशीन में भी साफ़ नहीं किया जा सकता. 


अमित शाह ने सभा में राम मंदिर जैसे अनावश्यक के मुद्दे का ज़िक्र किया और कहा कि अयोध्या में जल्द ही एक भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. वहीं 2024 के लोकसभा के पहले पूरे देश में एनआरसी लागू कर घुसपैठियों की पहचान कर उन्हें खदेड़ा जाएगा. पिछड़ी जातियों के आरक्षण के संबंध में झारखंड सरकार जो बैकफुट पर है उस पर उन्होंने कहा कि अगर नई सरकार बनती है तो एक आयोग का गठन पर आरक्षण को आबादी के अनुरूप करने की कोशिश की जाएगी. 

झारखंड के गढ़वा में हुई रैली में बोले अमित शाह, इतनी भीड़ से नहीं जीत पाएंगे​

अन्य खबरें :

झारखंड में बोले अमित शाह- राज्‍य में OBC का आरक्षण बढ़ाएंगे, 2024 तक पूरे देश से घुसपैठियों को निकाल देंगे

टिप्पणियां

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी के खिलाफ की विवादित टिप्पणी तो BJP ने कहा, 'उनका दिमाग सड़ गया है और उन्हें...'

बिजनेसमैन राहुल बजाज ने अमित शाह से पूछा यह सवाल, तो बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर बोले- 'कोई तो है...'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement