Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मैं राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं, एक्ट में किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइएं : अमित शाह

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के 2 साल पूरे होने पर एक सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि मुस्लिमों की नागरिकता छीन ली जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं, एक्ट में किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइएं : अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश में सभा को संबोधित किया है.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के 2 साल पूरे होने पर एक सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि मुस्लिमों की नागरिकता छीन ली जाएगी. अमित शाह ने आगे कहा, मैं यहां से राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि इस एक्ट में एक भी जगह किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइए'. उन्होंने कहा कि मैं आज इस देश के सभी नागरिकों से कहना चाहता हूं कि इस एक्ट में कहीं पर भी किसी की भी, माइनॉरिटी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान ही नहीं है. बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जो अल्पसंख्यक भाई आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का प्रावधान है.  शाह ने कहा, 'लाखों-करोड़ों शरणार्थियों की कोई सुध नहीं ले रहा था. नरेन्द्र मोदी जी ने इनको नागरिकता देने की पहल की और नागरिकता संशोधन कानून बनाया. 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ, जिसके तहत ये समझौता हुआ कि दोनों देश अपने वहां अल्पसंख्यकों का संरक्षण करेंगे. लेकिन पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में ऐसा नहीं हुआ. वहां धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित होना पड़ा. 


नागरिकता कानून : जामा मस्जिद पर विरोध प्रदर्शन, दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी

अमित शाह ने कहा, 'हम सब बचपन से नारा लगाते थे कि इस देश में दो निशान, दो प्रधान और दो संविधान नहीं चलेंगे।. लेकिन वर्षों तक कुछ नहीं हो पाया. आपने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है'.  उन्होंने कहा कि बीजेपी की परंपरा है कि जब जनता जनादेश देती है, तो हम हर वर्ष सारा लेखा जोखा लेकर जनता के सामने जाते हैं. यही बात बीजेपी को सभी राजनीतिक दलों से अलग बनाती है. 

CAA Protest की वजह से यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, डीजीपी ने कहा- हिंसा में शामिल लोगों को नहीं बख्शेंगे

इसके बाद केंद्र की योजना का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना आज देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए आशीर्वाद सिद्ध हो रही है. हर राज्य के गरीबों को इस योजना का लाभ मिल रहा है, लेकिन हिमाचल में तो जयराम ठाकुर जी ने हिमकेयर योजना और आयुष्मान भारत योजना का कॉम्बो बनाकर हिमाचलवासी को इसका लाभ देने का काम किया है. 

टिप्पणियां

दिल्ली : CAA के खिलाफ जामा मस्जिद के पास जुटे प्रदर्शनकारी, भीम आर्मी भी शामिल​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली तो बस एक नई प्रयोगशाला है

Advertisement