एनआरसी में अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, इसके उपाय किए जाएंगे: शाह

पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के 68वें पूर्ण सत्र के आयोजन स्थल पर शाह को ज्ञापन सौंपने के बाद प्रदेश भाजपा प्रमुख रंजीत कुमार दास ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश इकाई ने ‘‘विवादित एनआरसी की खामियों” पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ चर्चा की.

एनआरसी में अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, इसके उपाय किए जाएंगे: शाह

अमित शाह ने एनआरसी पर दिया बयान

नई दिल्ली:

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की असम इकाई को रविवार को आश्वस्त किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में किसी भी अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे.पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के 68वें पूर्ण सत्र के आयोजन स्थल पर शाह को ज्ञापन सौंपने के बाद प्रदेश भाजपा प्रमुख रंजीत कुमार दास ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश इकाई ने ‘‘विवादित एनआरसी की खामियों” पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ चर्चा की. दास ने कहा, “शाह ने हमें आश्वासन दिया कि एक भी अवैध घुसपैठिये को भारत में रहने की इजाजत नहीं होगी, भाजपा की यह प्रतिबद्धता जस की तस है.”

NRC को लेकर अमित शाह बोले, 'भारत में एक भी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि शाह ने राज्य इकाई से कहा कि इस संबंध में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. दास ने कहा, “उन्होंने हमें यह भी आश्वासन दिया कि 1971 से पहले भारत आने वाले सभी लोगों को आवश्यक संरक्षण दिया जाएगा.” एनईसी के अध्यक्ष शाह ने इससे पहले दिन में कहा था कि केंद्र सरकार देश में किसी भी अवैध प्रवासी को ठहरने की अनुमति नहीं देगी. उन्होंने कहा, ‘‘ एनआरसी को लेकर विभिन्न वर्गों से आवाजें उठ रही हैं लेकिन आज मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि भाजपा नीत केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि इस क्षेत्र में एक भी अवैध प्रवासी न आने पाए.''



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)