कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने के बाद अमित शाह ने पार्टी नेताओं से किया सलाह-मशविरा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कर्नाटक के मुद्दे पर पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया.

कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने के बाद अमित शाह ने पार्टी नेताओं से किया सलाह-मशविरा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से मशविरा किया
  • बीएस येदियुरप्पा हो सकते हैं मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी की पसंद
  • कर्नाटक में मंगलवार को गिर गई गठबंधन की सरकार
नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कर्नाटक के मुद्दे पर पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया.  अमित शाह  ने इन संकेतों के बीच पार्टी नेताओं के साथ सलाह मशविरा किया कि कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार के मंगलवार को गिरने के बाद बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा की पसंद हो सकते हैं. राज्य में शीर्ष पद के लिए बीजेपी की पसंद के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि येदियुरप्पा जाहिर तौर पर दावेदार हैं लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बारे में निर्णय करेगा. उल्लेखनीय है कि येदियुरप्पा को ऐसे व्यक्ति के तौर पर देखा जा रहा है जिन्होंने राज्य में कांग्रेस-जदएस सरकार को सत्ता से हटाने के अभियान का नेतृत्व किया.

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद राहुल ने किया ट्वीट, लिखा- यह निहित स्वार्थ वाले लोगों के लालच की जीत


कर्नाटक से आने वाले एवं संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि येदियुरप्पा इस पद के लिए स्वाभाविक पसंद हैं लेकिन अंतिम निर्णय राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. कुमारस्वामी सरकार के गिरने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने  कहा, "आखिर में सच्चाई की जीत हुई और कर्नाटक को लोकप्रिय बीजेपी सरकार मिलेगी. सत्ता की भूखी कांग्रेस और जदएस ने सभी अलोकतांत्रिक तरीकों से सत्ता में बने रहने का अपना पूरा प्रयास किया."

विश्वासमत साबित करने में विफल रहने के बाद कांग्रेस का हमला, कहा- पिछले दरवाजे से सत्ता में आ रही BJP


इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस सरकार के विश्वासमत हासिल नहीं कर पाने पर भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह  राव ने कहा कि "भ्रष्ट, अवैध" गठबंधन सरकार का जाना राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है.मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा पेश किये गये विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 99 जबकि उसके खिलाफ 105 वोट पड़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विश्वास मत के बाद बोले बीएस येदियुरप्पा, यह लोकतंत्र की जीत है