NDTV Khabar

गुजरात : अमित शाह के दौरे से पहले आदिवासी के घर लगाया गया कूलर, शौचालय, गैस सिलिंडर!

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आम नागरिकों के घर भोजन करने की चुनावी रणनीति के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को राज्य के जनजाति बहुल क्षेत्र छोटा उदयपुर के देवालियां गांव पहुंचे.

94 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : अमित शाह के दौरे से पहले आदिवासी के घर लगाया गया कूलर, शौचालय, गैस सिलिंडर!

आदिवासी पार्टी कार्यकर्ता के लिए शाह का घर पर आना सौगातों की बारिश साबित हुआ....

छोटा उदयपुर (गुजरात): गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आम नागरिकों के घर भोजन करने की चुनावी रणनीति के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को राज्य के जनजाति बहुल क्षेत्र छोटा उदयपुर के देवालियां गांव पहुंचे. शाह का यह दौरा जनजातियों के बीच भाजपा का आधार मजबूत करने के उद्देश्य से था. शाह ने अपने इस अभियान का आगाज पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी में एक दलित परिवार के घर से किया. उसके बाद वह वाराणसी गए और अब गुजरात में हैं. छोटा उदयपुर के देवालिया गांव में शाह ने भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता तथा आदिवासी समुदाय से आने वाले पोपटभाई राठवा के यहां मंगलवार की रात भोजन किया.

आदिवासी पार्टी कार्यकर्ता के लिए शाह का घर पर आना सौगातों की बारिश साबित हुआ. अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने शाह के दौरे से पहले राठवा के घर में नया शौचालय बनवाया, एक वॉश बेसिन लगवाई, एक एलपीजी गैस सिलेंडर दिया और दो कूलर भी दिए. राठवा परिवार के घर पर लगाई गई ये सुविधाएं संभवत: शाह के आराम की दृष्टि से भी लगाई गईं.

कांग्रेस के दबदबे वाले इस इलाके में शाह का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. गौरतलब है कि छोटा उदयपुर के छह तालुका पंचायतों में से पांच तालुका में कांग्रेस सत्ता में है. पिछले विधानसभा चुनाव में भी जब भाजपा राज्य की सारी 26 सीटें जीतने में सफल रही थी, कांग्रेस ने छोटा उदयपुर में भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी. गुजरात में बीते कुछ समय से कुछ खास वर्गो से भाजपा को चुनौती मिल रही है, जिनमें सामाजिक, राजनीतिक एवं आर्थिक रूप से मजबूत पाटीदार समाज और दलित समुदाय शामिल हैं.

देवालिया गांव में हाल ही में नियुक्त किए गए बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, "गुजरात चूंकि भाजपा का मजबूत गढ़ रहा है, लेकिन इसकी उपस्थिति को और सशक्त बनाने की जरूरत है."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement