गृहमंत्री अमित शाह ने बाढ़ प्रभावित कर्नाटक, महाराष्ट्र का हवाई सर्वेक्षण किया

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शाह चेन्नई से एक विशेष विमान से बेलगावी में सांब्रा हवाई अड्डे पहुंचे और सेना के एक हेलीकाप्टर से बाढ़ प्रभावित कुछ इलाकों का सर्वेक्षण किया.

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित बेलगावी जिले और महाराष्ट्र के सांगली और कोल्हापुर जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शाह चेन्नई से एक विशेष विमान से बेलगावी में सांब्रा हवाई अड्डे पहुंचे और सेना के एक हेलीकाप्टर से बाढ़ प्रभावित कुछ इलाकों का सर्वेक्षण किया. अमित शाह के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और सुरेश अंगड़ी, राज्यसभा सदस्य प्रभाकर कोरे और हुक्केरी से भाजपा विधायक उमेश कत्ती भी थे.

महाराष्ट्र: बाढ़ के कारण फंसे ट्रकों में लदा सैकड़ों टन आलू हुआ खराब

गृहमंत्री ने महाराष्ट्र में सांगली और कोल्हापुर जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भी हवाई सर्वेक्षण किया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शाह को बाढ़ की वर्तमान स्थिति और उठाये गए कदमों के बारे में जानकारी दी थी. अमित शाह ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर ट्वीट किया, "बेलगावी (कर्नाटक) तथा कोल्हापुर और सांगली (महाराष्ट्र) के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. साथ ही राहत अभियानों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की.''गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र और दोनों राज्य सरकारें संकटग्रस्त लोगों की मदद को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केरल में बारिश का कहर, मृतकों की संख्या बढ़कर 72 हुई

विभिन्न बांधों से पानी छोड़े जाने और कोल्हापुर और सांगली जिलों में भारी वर्षा के चलते भयंकर बाढ़ आयी है. कम से कम 40 व्यक्तियों की मौत हो गई है और 3.78 लाख से अधिक व्यक्तियों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. पुणे, सतारा और सोलापुर जिले भी बाढ़ की चपेट में है. कर्नाटक में बाढ़ में 31 लोगों की मौत हो गई है और चार लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं. बाढ़ से 17 जिलों में 80 तालुकाएं प्रभावित हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)