NDTV Khabar

बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, योगगुरु बोले- बच्‍चों को वेद भी पढ़ाते हैं और योग भी कराते हैं

योग गुरु बाबा रामदेव ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि आचार्यकुलम में हम बच्चों पर कुछ थोपते नहीं, उनके अंदर जो है उसको केवल जगाते हैं. यहां पर सीबीएसई के इंग्लिश पैटर्न पर पढ़ाया जाता है, लेकिन साथ में संस्कृत अनिवार्य है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, योगगुरु बोले- बच्‍चों को वेद भी पढ़ाते हैं और योग भी कराते हैं

बाबा रामदेव के गुरुकुल आचार्यकुलम के नए परिसर का उद्घाटन आज

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज हरिद्वार में बाबा रामदेव के गुरुकुल आचार्यकुलम के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. वैसे तो इस कार्यक्रम में अमित शाह के अलावा RSS के सह संचालक भैयाजी जोशी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे. लेकिन बाबा रामदेव और देश की सत्ता में बैठी बीजेपी के बीच बढ़ती दूरियों की अटकलों के बीच अमित शाह का बाबा रामदेव के कार्यक्रम में जाना राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अहम बात ये भी है कि अमित शाह रामदेव के कार्यक्रम में बस एक उद्घाटन नहीं करने वाले बल्कि उसके बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 

दुराचार की घटनाओं पर बोले बाबा रामदेव - लड़का-लड़की सलीके से रहें, नंगे घूमना आधुनिकता नहीं पशुता

योग गुरु बाबा रामदेव ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि आचार्यकुलम में हम बच्चों पर कुछ थोपते नहीं, उनके अंदर जो है उसको केवल जगाते हैं. यहां पर सीबीएसई के इंग्लिश पैटर्न पर पढ़ाया जाता है, लेकिन साथ में संस्कृत अनिवार्य है. उन्‍होंने कहा कि हम बच्‍चों को वेद भी पढ़ाते हैं योग भी कराते हैं. आचार्यकुलम में हमारे चार काम है. अच्छा वातावरण देना, अच्छा प्रशिक्षण देना, अच्छे प्रशिक्षक देना और मेहनत करने का स्वभाव देना. सीबीएसई में हमारे बच्चे ने 10वीं में 99.27% अंक हासिल किए हैं देश के टॉप के पांच स्कूलों में आचार्यकुलम का नाम शुमार है. NDTV युवा कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा था कि 2019 में बीजेपी के लिए प्रचार नहीं करेंगे. इस पर उन्‍होंने कहा कि मुद्दा आप लोग हेड लाइन कैसे निकाल लेते हो मुझे समझ नहीं आता. मैंने कहा था कि मैं किसी राजनीतिक पार्टी का प्रवक्ता नहीं तो आप मेरे बारे में क्या कहोगे? या देश का कोई भी व्यक्ति मेरे बारे में क्या कहेगा यही तो बोले गाना की बाबाजी सन्यासी हैं. 


NDTV युवा कॉन्क्लेव : बाबा रामदेव क्या 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग करेंगे, दिया ये जवाब

बाबा रामदेव ने कहा कि मैं एक योगी और कर्म योगी हूं अब मैं किसी राजनीतिक पार्टी का प्रचारक थोड़ी ना हूं. कोई प्रवक्ता थोड़ी ना हूं. मैंने ऐसा बोला कि मैं किसी राजनीतिक पार्टी का प्रवक्ता थोड़ी हूं तो उसकी हैडलाइन आप लोगों ने गढ़ दी और घमासान मचा दिया मेरे को बोल रहे हैं कि बाबा यह हो क्या गया है? मैंने दूसरी बात बोली कि मैं सर्वदलीय भी हूं निर्दलीय भी हूं तो भाई मेरा बीजेपी से बैर क्यों होगा? बीजेपी वालों ने मेरी कौन सा भैंस खोल ली है?

NDTV युवा कॉन्क्लेव : रामदेव बोले- इजाजत मिले तो मैं 35-40 रुपये प्रति लीटर में पेट्रोल बेचूं

राफेल पर योग गुरु रामदेव ने कहा कि विवाद राफेल से ज्यादा राष्ट्र की चर्चा होनी चाहिए. हालांकि वह लोग इस पर सफाई दे रहे हैं लेकिन थोड़ा अंबानी वाला पेंच फंस गया है. इस मामले में कुछ भी बोलना खतरे से खाली नहीं है. विकास, भ्रष्टाचार और कालाधन जैसे मुद्दे गायब हो रहे हैं और सब एक दूसरे पर छींटाकशी कर रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के दाम पर सोच बदलनी चाहिए और कुछ बड़े एक्शन लेना चाहिए. पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो सकते हैं और मुझे विश्वास है कि सरकार करेगी भी क्योंकि अभी 2019 के चुनाव आ रहे हैं. चुनाव ना भी हो तो भी लोगों से टैक्स उतना ही लेना चाहिए जितने से उनकी जिंदगी जीना दूभर ना हो. 

ज्योतिष एक बड़ा पाखंड है जिसने 12 राशियों में सबको बांध दिया, जो ऐसा कर रहे हैं वह धर्मविरोधी : बाबा रामदेव

टिप्पणियां

अमित शाह पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और मौजूदा आचार्यकुलम का भ्रमण करेंगे. इसके बाद अगले दिन वही हवन और यज्ञ करेंगे, फिर पतंजलि फूड पार्क, योग ग्राम और गोशाला का भ्रमण करेंगे और दिल्ली लौटेंगे. कुल मिलाकर 2 दिन का प्रोग्राम बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बाबा रामदेव का साम्राज्य देखने के लिए बनाया है. 

VIDEO: बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन , बढ़ती दूरियां घटने के संकेत

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement