गृह मंत्री अमित शाह ने असम में आयुष्मान CAPF योजना की शुरुआत की

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘आयुष्मान सीएपीएफ’ योजना की शुरूआत की, इसके तहत भारत के सभी सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों को केन्द्रीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम के लाभ मिलेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह ने असम में आयुष्मान  CAPF योजना की शुरुआत की

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘आयुष्मान सीएपीएफ' योजना की शुरूआत की

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ‘आयुष्मान सीएपीएफ' (Ayushman CAPF) योजना की शुरूआत की, इसके तहत भारत के सभी सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों को केन्द्रीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम के लाभ मिलेंगे.इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज सीएपीएफ के पराक्रमी जवानों और उनके परिजनों के स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान सीएपीएफ योजना शुरु हो रही है.इस योजना को शुरु करने के लिए आज से बेहतर दिन नहीं हो सकता.नेताजी ने नारा दिया था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा ये नारा आज भी देश के युवाओं में चेतना और उत्साह को भरता है. राष्ट्रभक्ति को बढ़ावा देता है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान दिल्‍ली पुलिस की भूमिका को सराहा, कही यह बात..

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग कोविड-19 टीके के संबंध में दुष्प्रचार कर रहे हैं और लोगों के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति कर रहे हैं, ऐसा नहीं किया जाना चाहिए. ​गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम सीएपीएफ में 50,000 कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करेंगे, पांच वर्षों में सीएपीएफ से विदा होने वाले प्रत्येक कर्मी के स्थान पर भर्ती की जाएगी ताकि प्रत्येक जवान हर साल 100 दिन अपने घर पर बिता सके.

गृह मंत्री अमित शाह का अकाउंट ब्‍लॉक करने पर संसदीय समिति ने की ट्विटर की खिंचाई


इस अवसर पर  गृह मंत्री ने सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कुछ कर्मियों के बीच ‘आयुष्मान सीएपीएफ' स्वास्थ्य कार्ड का औपचारिक रूप से वितरण किया. इस योजना के तहत, सीएपीएफ, असम राइफल्स और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के लगभग 28 लाख कर्मियों और उनके परिवारों को 'आयुष्मान भारत: प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' (एबी पीएम-जेएवाई) में शामिल किया जायेगा. गुवाहाटी में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रााधिकरण (एनएचए) और केन्द्रीय गृह मंत्रालय के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गये. इस मौके पर गृह मंत्री शाह, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व सरमा मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से भी)