अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैंने पांच साल में दिल्ली में जो किया, जनता के सहयोग से किया, आगे भी इसे जारी रखना है

अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में चुनावी जनसभा को संबोधित किया
  • केजरीवाल ने कहा- धर्म-जाति पर नहीं, काम पर वोट देंगे दिल्ली वाले
  • पांच साल पहले आपने राजनीति बदली थी, आज फिर मौका है
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि पांच साल पहले आप लोगों ने राजनीति बदली थी, एक ईमानदार सरकार बनाई थी. हमने बड़ी मेहनत करके बिजली, स्वास्थ्य, सीसीटीवी कैमरे, पानी समेत तमाम काम किया है. इस बार किसी और को वोट मत देना. वरना स्कूल व अस्पताल फिर खराब हो जाएंगे. आप सबको पांच साल बाद एक बार फिर राजनीति बदलने का मौका आया है. इस बार आप सभी लोग सिर्फ काम के नाम पर वोट देना. किसी धर्म, जाति के नाम पर वोट मत देना.

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि इस बार अपनी पार्टी भूल जाना और अपने परिवार व दिल्ली के लिए सिर्फ झाडू को वोट देना. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पांच साल पूरी लगन, मेहनत और ईमानदारी के साथ काम किया. जैसे एक परिवार में बड़ा बेटा होता है. परिवार की सारी जिम्मेदारी बड़े बेटे की होती है. घर में बिजली का बिल आया, बड़ा बेटा भरेगा. पानी का बिल आया, बड़ा बेटा भरेगा. माता-पिता को तीर्थ यात्रा करा कर लानी है, बड़ा बेटा कराएगा. घर में जितने छोटे-छोटे बच्चे हैं, उन सबकी पढ़ाई-लिखाई की जिम्मेदारी बड़े बेटे की. घर में कोई बीमार हो जाए, तो उसकी जिम्मेदारी बड़े बेटे की की. मैंने पिछले पांच साल में आपके हर एक के परिवार का बड़ा बेटा बनने की कोशिश की है. दिल्ली में 24 घंटे बिजली और 200 यूनिट बिजली फ्री मिल रही है. पूरी दुनिया में कहीं पर भी ऐसा नहीं हो रहा है. स्कूल ठीक हो गए. प्राइवेट स्कूलों की भी फीस नहीं बढ़ाने दी. अस्पताल भी ठीक किया. दिल्ली के लोगों ने मिलकर डेंगू को खत्म कर दिया. एक भी डेंगू से मरीज की मौत नहीं हुई है. पांच साल हमने खूब काम किए हैं. अब अगले पांच साल में दिल्ली को अगले स्तर पर ले जानी है.

अरविंद केजरीवाल ने अगले पांच साल के लिए दस गारंटी दीं. केजरीवाल ने कहा कि मेरी दस गारंटी हैं. लेकिन अकेले मैं कुछ नहीं हूं. आपके बिना मेरी ताकत जीरो है. 24 घंटे बिजली अगले पांच साल तक आएगी. जब तक केजरीवाल है तब तक 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. बीजेपी वाले कह रहे थे कि 31 मार्च तक ही बिजली फ्री मिलेगी. लेकिन वे झूठ बोल रहे हैं. जब तक मैं हूं, 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. जब हमारी सरकार बनी थी, तब 58 प्रतिशत घरों में टोंटी से पानी आता था, बाकी घरों में टैंकरों से पानी जाता था. आज हमने पूरी दिल्ली में 97 प्रतिशत घरों में पाइप लाइन बिछा दी है. अगले एक दो साल में 100 प्रतिशत घरों में टोंटी से पानी पहुंचा देंगे. अभी कई इलाकों में दो घंटे या दो दिन में पानी जाता है, यह सही नहीं है. दिल्ली देश की राजधानी है. मैंने आपके पानी का इंतजाम कर दिया है. अगले पांच साल में घर में नल से 24 घंटे पानी और साफ पानी पहुंचाएंगे. 20 हजार लीटर मुफ्त पानी मिलता रहेगा.

केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने के इच्छुक 11 लोगों ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई

उन्होंने कहा कि यमुना बहुत गंदी हो गई है. इसमें चार बड़े नाले गिरते हैं. इन नालों की सफाई का हमने प्लान तैयार कर लिया है. मुझे उम्मीद है कि गंगा जी की तरह ही यमुना में भी पांच साल के अंदर आप सभी को डुबकी लगवा दूंगा. अगले पांच साल में हमें दिल्ली में ट्रांसपोर्ट ठीक करना है. दिल्ली में कुल 11000 नई बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी. 500 मीटर लंबी मेट्रो की लाइन बनाएंगे. एक ऐप देंगे, जिससे लोगों को पता चलेगा कि बस कहां पर और उनके स्टॉप पर कब तक आ जाएगी. हम लग्जरी बसें भी ला रहे हैं. हम चाहते हैं कि जिनके पास पैसे हैं वे कार छोड़कर बसों में जाएं. दिल्ली का ट्रांसपोर्ट विश्व स्तरीय बनाना है. इसके बाद दिल्ली का प्रदूषण कम करना है. प्रदूषण से सभी लोग दुखी हैं. इसके लिए भी पूरी योजना बनाई है.  दिल्ली को साफ करना है. चारों तरफ कूड़े के ढेर व मलबा है. सीवर ओवर फ्लो हो रहा है. जब स्कूल ठीक कर सकते हैं, अस्पताल ठीक कर सकते हैं, बिजली व पानी ठीक कर सकते हैं, तो दिल्ली को साफ भी कर सकते हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. बसों में मार्शल, अब दिल्ली के हर मोहल्ले में भी मार्शल तैनात किए जाएंगे. दिल्ली में पैदा होने वाले हर बच्चे की बचपन से ग्रेजुएशन तक शिक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की होगी. हर व्यक्ति के अच्छे इलाज की जिम्मेदारी हमारी होगी. यह हमारी दस गारंटी हैं. आप लोगों को मेरा साथ देना पड़ेगा. अकेले मैं कुछ नहीं कर पाऊंगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से अमित शाह जी दिल्ली में प्रचार कर रहे हैं. वह जिस तरह से दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं, यह सही नहीं है. हमने जो भी किया आप सभी के साथ मिलकर किया. अभी कुछ दिन पहले वो एक इलाके में गए और बोले कि केजरीवाल ने एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगवाया. जहां वह भाषण दे रहे थे, वहां की आरडब्ल्यूए ने सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिग निकालकर उनको भेज दी और कहा कि आप जहां भाषण दे रहे थे, वहीं ऊपर ही लगे थे. अगले दिन उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कुछ कैमरे लगवाए हैं. लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि दिल्ली में दो लाख कैमरे लग चुके हैं. इसकी कमी भी नहीं होने देंगे. जरूरत पड़ेगी तो दस लाख भी लगवाएंगे. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि दिल्ली छोटा सा राज्य है, इसका छोटा सा बजट है. हमने दिल्ली में दो लाख कैमरे लगा दिए. आप पांच साल में एक ही लगवा देते. गाली-गलौंज से क्या फायदा है.

दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह  

केजरीवाल ने कहा कि पूरी दिल्ली में शिक्षा क्रांति हो रही है. दिल्ली के सरकारी स्कूल इतने अच्छे हो गए. प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी. पूरे देश में चर्चा हो रही है. यह सब दिल्ली के लोगों ने किया. इस साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे 96 प्रतिशत आए हैं और प्राइवेट स्कूलों के 93 प्रतिशत आए हैं. भारत के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे अच्छे आ रहे हैं. आप यूपी व हरियाणा समेत अन्य राज्यों में चले जाओ. वहां के नतीजे आते हैं 42, 45, 46 प्रतिशत और दिल्ली के 96 प्रतिशत आ रहे हैं. हमने तो सिर्फ व्यवस्था की थी. हमारे बच्चों ने दिन रात बैठकर पढाई की थी. हमारे बच्चों ने मेहनत की थी. शिक्षकों ने मेहनत की थी. 16 लाख बच्चों के माता पिता ने मेहनत की थी. दो दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह ने हमारी शिक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया. वे बोले कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था खराब है. स्कूल खराब हैं. मुझे गाली दे लो, आप आम आदमी पार्टी का मनोबल तो न तोड़ो. बच्चों ने बड़ी मेहनत की है. उनके पैरेंट और शिक्षकों ने बड़ी मेहनत की है. उनकी हिम्मत न तोड़ो, उनका मजाक न उड़ाओ. अच्छी राजनीति तो यह होती है कि हमने हजार स्कूल अच्छे किए, आप एक स्कूल अच्छा कर देते. आपके पास एमसीडी तो है. उसमें अच्छी बात होगी. मैं टीवी में देख रहा था कि हमारे बच्चे गृहमंत्री को देख रहे होंगे कि गृहमंत्री जी उनका मजाक उड़ा रहे हैं, तो 16 लाख बच्चों के दिल पर क्या गुजर रही होगी. हमने इतनी मेहनत की, 96 प्रतिशत नतीजे लाए. दिल्ली का नाम रोशन किया. और हमारे साथ ऐसी बातें हो रही हैं. यह सही नहीं है. यहां पर बहुत सारे लोग बीजेपी और कांग्रेस के भी होंगे. आप सभी से कहना चाहता हूं कि आप कांग्रेस और बीजेपी में ही रहना, लेकिन वोट झाड़ू पर दे देना. इसलिए पिछले पांच साल में बहुत मेहनत करके यह स्कूल और अस्पताल ठीक किए हैं. अब किसी और को वोट दे दिया, तो यह खराब हो जाएगा. मैं आपके बच्चे, आपके भविष्य के लिए वोट मांग रहा हूं. इसको ब्रेक मत लगाना.
 

दिल्ली चुनाव : बीजेपी को बड़ा झटका, चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली 'आप' में शामिल

अरविंद केजरीवाल ने कहा अमित शाह जी एक कार्यकर्ता के यहां खाना खाने गए थे. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि पांच साल के बाद चुनाव से पहले आपको कार्यकर्ताओं की याद आई. जब आपके कार्यकर्ताओं के बच्चों की फीस बढ़ाई जा रही थी, तब आप कहां थे. तब केजरीवाल उनकी फीस कम करा रहा था. जब वे बिजली के बिल भर रहे थे, तब कहां थे. केजरीवाल बिल भर रहा था. जब यूपी और हरियाणा की सरकारें बिजली के बिल बढ़ा रही थीं, तब दिल्ली के अंदर बिजली के बिल कम होते जा रहे थे. जब पूरे देश के अंदर महंगाई बढ़ा रखी है, दिल्ली के अंदर लोगों को थोड़ी सी राहत मिल रही है. पांच साल पहले आप लोगों ने यह राजनीति शुरू की थी. एक नई पार्टी को वोट दिया था. आपने भाजपा को तीन और कांग्रेस को जीरो सीट देकर हमें मौका दिया. पांच साल में इतने काम किए हैं. पांच साल के बाद देश की राजनीति बदलने का एक और मौका आया है. इस बार मौका न चूकना. इस बार काम पर वोट देना. धर्म और जाति पर वोट मत देना. 70 साल में भारत के इतिहास में किसी राज्य में कोई पार्टी इस बात के लिए वोट मांगी हो कि हमने स्कूल, अस्पताल अच्छे कर दिए. पहली बार एक ईमानदार सरकार आई है, जो अस्पताल, पानी, बिजली, सीसीटीवी कैमरे अच्छे कर रही है. 8 फरवरी को चुनाव है और आप लोग सिर्फ झाड़ू का बटन दबाना.

दिल्ली सरकार के गणतंत्र दिवस समारोह में सीएम केजरीवाल ने गाया- हम होंगे कामयाब एक दिन...

VIDEO : अमित शाह ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को बनाया निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com