बंगाल में TMC पर बरसे अमित शाह, बोले- क्षेत्रवाद की राजनीति से बाज आएं

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे.

बंगाल में TMC पर बरसे अमित शाह, बोले- क्षेत्रवाद की राजनीति से बाज आएं

अमित शाह का स्वागत करने बीजेपी के कार्यकर्ता भी पहुंचे

कोलकाता:

दो दिवसीय यात्रा पर बंगाल पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इशारों-इशारों में टीएमसी पर शनिवार को निशाना साधा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि क्रांतिकारी खुदीराम बोस पर बंगाल को जितना गर्व है, उतना ही गर्व पूरे भारत को है. शाह ने क्षेत्रवाद की “संकीर्ण” राजनीति करने वालों की आलोचना की. शाह ने कहा, “जो लोग बंगाल में संकीर्ण राजनीति कर रहे हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस पर जितना गर्व बंगाल को है उतना ही पूरे देश को है.” भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जो लोग क्षेत्रवाद की राजनीति कर रहे हैं उन्हें इससे बाज आना चाहिए.

यहां स्थित बोस के पैतृक निवास पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए शाह ने कहा कि जब बोस को 1908 में अंग्रेजों द्वारा फांसी पर लटकाया जा रहा था तब उन्होंने ‘वंदे मातरम' का उद्घोष कर देश के युवाओं को प्रेरित किया था.

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेताओं के पार्टी छोड़ने के हाई वोल्टेज नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की 200 सीटों की जीत के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी दो दिवसीय पश्चिम बंगाल यात्रा आज शुरू की है. अपनी यात्रा की शुरुआत में सबसे पहले उन्होंने सुबह 10.30 बजे रामकृष्ण आश्रम जाकर स्वामी विवेकानंद, रामकृष्ण परमहंस और शारदा देवी को पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद वो स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे.


पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2o21) से पहले BJP की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार देर रात करीब एक बजे के बाद कोलकाता के अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे. कोलकाता पहुंचने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं गुरुदेव टेगौर, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस पावन धरती को नमन करता हूं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता तथा जितेंद्र तिवारी जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे. शाह शनिवार को मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे जहां तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं.  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा विधानसभा चुनाव होने तक हर महीने प्रदेश के दौरे पर आएंगे.