जीएसटी से शीर्ष वैश्विक देशों से प्रतिस्पर्धा में भारत को मदद मिलेगी : अमित शाह

शाह गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी का दुष्प्रचार करने के प्रयास विफल रहे हैं.

जीएसटी से शीर्ष वैश्विक देशों से प्रतिस्पर्धा में भारत को मदद मिलेगी : अमित शाह

अमित शाह (फाइल फोटो)

पणजी:

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पणजी में कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन से देश की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा और इससे देश को अन्य वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं से प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी. शाह गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी का दुष्प्रचार करने के प्रयास विफल रहे हैं. अमित शाह ने गोवा के दाबोलिम हवआईअड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद कहा, "कर सुधार को दुष्प्रचारित करने के प्रयास हुए. मैं आपको यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जीएसटी के जरिए कर सुधार का लाभ शुरुआत में भले कम मिलता दिखता हो, लेकिन इससे विश्व के अन्य देशों के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा."

शाह ने कहा, "शुक्रवार मध्यरात्रि से लागू जीएसटी आजादी के बाद से अब तक का सबसे बड़ा कर सुधार है. भारत और इसकी 125 करोड़ की आबादी अब विश्व के अन्य देशों से प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं. फिर चाहे वह कश्मीर, तमिलनाडु, गुजरात या असम हो, हर जगह एक समान कर प्रणाली होगी और इसके समक्ष कोई बाधा नहीं होगी. कई तरह के करों को समाप्त कर और सिर्फ एकल कर को लागू कर भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने कारोबारियों और उद्यमियों को इंस्पेक्टर राज से मुक्त करने में मदद की है."

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर के मुताबिक, शाह 2019 के लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने, पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने और गोवा के उद्योगपतियों, होटल मालिकों, चार्टर्ड अकाउंटेंट, चिकित्सकों, बिल्डरों और अन्य से विचार-विमर्श करने की नीति बनाने की योजना के लिए गोवा में हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com