Delhi Elections 2020: रैली में बोले अमित शाह- बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सभी दल चुनाव प्रचार में तेजी दिखाते नजर आ रहे हैं.

Delhi Elections 2020: रैली में बोले अमित शाह- बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि CAA किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमित शाह ने बाबरपुर में की थी रैली
  • दिल्ली में 8 फरवरी को डाले जाएंगे वोट
  • 11 फरवरी को घोषित होंगे चुनावी नतीजे
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सभी दल चुनाव प्रचार में तेजी दिखाते नजर आ रहे हैं. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP), बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) वोटरों को लुभाने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीते शुक्रवार से चुनाव प्रचार की शुरूआत की थी. केजरीवाल आज (सोमवार) नरेला, बवाना और गांधी नगर इलाके में रोड शो करने जा रहे हैं. बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मोर्चा संभाला हुआ है. नड्डा और शाह भी आज दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तीन-तीन रैलियां करेंगे. अमित शाह ने बीते रविवार बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित की गई एक रैली में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधा.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, 'बटन (EVM) तब इतने गुस्से के साथ दबाना कि बटन यहां बाबरपुर में दबे, करंट शाहीन बाग के अंदर लगे.' बीते शुक्रवार को भी शाह ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में इसी तरह का बयान दिया था. उन्होंने कहा था, 'बटन इतनी ताकत से दबाना कि इसके करंट से 8 फरवरी को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वो जगह छोड़ने पर मजबूर हो जाएं.'

गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान एक बैठक में अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के चुनाव में बीजेपी के लिए मतदान करने से शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं रुकेंगी. उन्होंने कहा, 'बीजेपी उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा. जब आप 8 फरवरी को EVM का बटन दबाएंगे, तो आपके गुस्से की आहट (चुनावी नतीजे) शाहीन बाग में महसूस की जानी चाहिए.'

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के नाम VIDEO संदेश जारी किया, कहा- दिल्ली वालों का मजाक क्यों...

केंद्रीय गृह मंत्री ने एक रैली में विपक्षी दलों के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, 'राहुल बाबा और केजरीवाल देश को बांटने के नारे लगाने वाले टुकडे़-टुकडे़ गिरोह को क्यों बचाना चाहते हैं? वे ऐसा अपने वोट बैंक को लेकर डर के कारण करते हैं. अगर झूठ बोलने और झूठे वादे करने का कोई सर्वेक्षण किया जाए तो केजरीवाल सरकार उसमें अव्वल आएगी.' शाह ने दिल्ली की जनता से वादा किया कि अगर दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनती है तो झुग्गियों में रहने वालों को पांच साल के अंदर दो कमरों का मकान मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन पर बैठे लोगों को मनाने की कोशिश