NDTV Khabar

बीजेपी में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव न लड़ने देने के पीछे नहीं है कोई नियम : अमित शाह

उन्होंने कहा कि 75 पार व्यक्ति भी चुनाव लड़ सकते हैं. मध्य प्रदेश के दो मंत्रियों बाबूलाल गौर व सरताज सिंह को 75 वर्ष की आयु पूरी करने पर मंत्री पद से हटाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने ये बात कही. 

447 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव न लड़ने देने के पीछे नहीं है कोई नियम : अमित शाह

अमित शाह भोपाल दौरे पर हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल दौरे पर हैं. उन्होंने साफ किया कि पार्टी में न तो कोई ऐसा नियम है और न ही परंपरा कि 75 वर्ष की आयु पार कर चुके नेताओं को चुनाव लड़ने की अनुमति न दी जाए. उन्होंने कहा कि 75 पार व्यक्ति भी चुनाव लड़ सकते हैं. मध्य प्रदेश के दो मंत्रियों बाबूलाल गौर व सरताज सिंह को 75 वर्ष की आयु पूरी करने पर मंत्री पद से हटाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने ये बात कही. 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के सवाल पर शाह ने कहा कि धारा 370 को लेकर अभी इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है, अगर सभी दलों से चर्चा के बाद कोई सहमति बनती है तो देखेंगे.

पिछले दिनों पार्टी की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 350 सीटों का लक्ष्य तय किए जाने की खबरों को नकारते हुए शाह ने कहा कि हमने मिशन 350 शुरू नहीं किया है, हम इससे आगे भी जाएंगे. हां हर सीट पर संगठन मजबूत करने का लक्ष्य जरूर तय किया है.

पढ़ें, भोपाल पहुंचे अमित शाह, एक दिन पहले छूट गई थी फ्लाइट


राममंदिर को लेकर पूछे गए सवाल पर शाह ने कहा, "राम मंदिर के मामले में हमारा दृष्टिकोण साफ है, जब से विवादित ढांचा गिरा है, तब से लेकर आज तक हमारे सभी घोषणा पत्र में कहा गया है कि वहां राम मंदिर बनना चाहिए. जब न्यायालय का फैसला आ जाएगा या आपसी सहमति बनेगी तभी राम मंदिर बनेगा."

पढ़ें: पार्टी पदाधिकारियों की कार्यशैली से अमित शाह नाराज, बोले - आखिर संगठन कैसे चल रहा है?

शाह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 10 साल तक देश में घोटाले करने और पॉलिसी पैरालिसिस वाली सरकार रही है. बीते तीन वर्षो में मोदी सरकार ने गरीब, दलित, महिला, पिछड़ों सहित सभी वर्गो के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं. देश में साढ़े चार करोड़ शौचालयों का निर्माण हो चुका है. अभी शासन के तीन साल पूरे हुए हैं, दो साल और बाकी है.

VIDEO:  लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने तय किया मिशन 350+

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री पद और उसके कार्यालय की गरिमा बढ़ी है. साथ ही दुनिया का भारत को लेकर नजरिया भी बदला है. उन्होंने मध्य प्रदेश के संगठन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी तारीफ की. 

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement