सोहराबुद्दीन मामले में मुझे केंद्र सरकार ने नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है : अमित शाह

फाइल फोटो

बेंगलुरु:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी की सदस्यता अभियान के लिए बेंगलुरु पहुंचे। उनके मुताबिक, इस अभियान का मकसद कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त बनाना है।

अमित शाह का दावा है की कर्नाटक में बीजेपी हर महीने लगभग 20 हज़ार नए सदस्य बना रही है और इस साल मार्च तक एक करोड़ नए सदस्यों का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।

जब उनसे पुछा गया कि यूपीए सरकार के दौरान सीबीआई ने सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में उनके खिलाफ मामला बनाया और जब केंद्र में बीजेपी नीत सरकार बनी तो उसी सीबीआई ने उनको राहत दिलाई, तो ऐसे में क्या सीबीआई की विश्वसनीयता दाव पर नहीं लगी? क्या सीबीआई की स्वायतत्ता के लिए आप लोग कुछ करेंगे?

इस पर अमित शाह का जवाब था कि उनपर आरोप यूपीए की सरकार ने लगवाए थे, अब राहत सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दी गई है। इसमें केंद्र सरकार की कोई भूमिका नहीं है, क्योंकि कोर्ट सरकार नहीं चलाती।

वहीं अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन के लिए पार्टी की कोशिशों के बारे में कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ-साथ दूसरी सभी पार्टियों से बातचीत चल रही है, लेकिन वह फिलहाल इसका विस्तृत ब्यौरा नहीं दे सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने थोड़े ही वक्त में अर्थव्यवस्था सुस्ती के दौर से निकलकर उच्च विकास दर के राह पर चल पड़ी है। अब विकास दर 5.5 फीसदी तक पहुंच गया है, जबकि यूपीए सरकार के वक़्त यह 4.9 फीसदी ही थी।