Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राम मंदिर के निर्माण को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा - अगले चार महीनों में आपके सामने....

अमित शाह ने नागरिकता कानून को लेकर भाजपा की देशव्यापी जनजागरण अभियान के अंतर्गत जबलपुर गैरिसन ग्राउंड पर आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल अदालत में कहते हैं कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राम मंदिर के निर्माण को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा - अगले चार महीनों में आपके सामने....

अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को कहा कि अगले चार महीनों में अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा. अमित शाह ने नागरिकता कानून को लेकर भाजपा की देशव्यापी जनजागरण अभियान के अंतर्गत जबलपुर गैरिसन ग्राउंड पर आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल अदालत में कहते हैं कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए. शाह ने कहा कि मैं चुनौती देता हूं कि वह (सिब्बल) जितना जोर लगाना चाहे लगा लें. अयोध्या में अगले चार महीने में आसमान को छूने वाले (गगनचुंबी) राममंदिर का निर्माण होगा.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट में अमित शाह और CM योगी को भी शामिल किया जाए: विहिप


बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर बनने की बात कही है. कुछ समय पहले ही अमित शाह ने अयोध्या मंदिर का भव्य निर्माण करने की बात कही थी. झारखंड के लातेहार में अपनी चुनावी रैली के दौरान कही थी. उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी न्यायालय में केस ही नहीं चलने देती थी. अभी उच्चतम न्यायालय ने सर्वानुम​ति से यह निर्णय कर दिया है. राम जन्मभूमि पर आसमान छूने वाला मंदिर बनेगा. गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में जम्‍मू-कश्‍मीर का भी जिक्र किया और कहा था कि फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है.

TOP 5 NEWS: नागपुर पहुंचे नितिन गडकरी, राम मंदिर पर फैसले को लेकर राज्यों को चौकन्ना किया गया

झारखंड विधानसभा चुनाव का प्रचार कार्य जोरों पर है. भगवान बिरसा मुंडा की धरती मनिका, लातेहार से अपनी चुनावी रैली की शुरुआत करने वाले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं लेकिन यहां की जनता ने के लिए आपने कुछ नहीं किया. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा था कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यों नहीं पहुंचा? गांव को रौशन क्यों नहीं किया?'. उन्‍होंने कहा था कि इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है, आपको 70 साल दिए थे, आपने कुछ नहीं किया.

गृह मंत्री अमित शाह बोले- पूरे देश में लागू की जाएगी NRC, किसी भी धर्म के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं

अमित शाह ने कहा था कि हमने हर गांव में बिजली पहुंचाई, गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर पहुंचाया. हमने 35 लाख लोगों के घर में गैस का सिलेंडर पहुंचाने का काम किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों को घर देने का काम किया और पूरे झारखंड के हर घर में शौचालय और पीने का पानी पहुंच जाये, इस प्रकार की व्यवस्था भी भाजपा की सरकार कर रही है.

उन्‍होंने रघुवर दास सरकार की तारीफ करते हुए कहा था कि झारखंड राज्य आदिवासी संवर्धन सोसाइटी के तहत महिला किसान शक्ति के रूप में लेमन ग्रास और तुलसी को उपजा कर महिलाओं की आय में वृद्धि करने का काम किया. उन्‍होंने कहा था कि सिर्फ मनिका विधानसभा में 300 करोड़ रुपये की लागत से 554 किमी का रास्ता बना है. अमित शाह ने कहा था कि मनिका और लातेहार में जो काम भाजपा की सरकार ने किये हैं वो मैं आपको बताना चाहता हूं- हमारी सरकार ने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और कर्म स्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाया और 2018 में पहली बार 70 साल के बाद डिग्री कॉलेज की स्वीकृति देने का काम किया. आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए मोदी सरकार ने बहुत सारे काम किए. भाजपा ने 5 साल के अंदर आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है.

नीतीश कुमार बोले- झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए मुझे जाने की जरूरत नहीं

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि राज्‍य में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की रचना की, इस फंड से 32 हजार करोड़ रु आदिवासी भाइयों-बहनों के विकास के लिए दिया. उन्‍होंने कहा था कि रघुवर सरकार ने 5 साल के अंदर झारखण्ड में नक्सलवाद को खत्म करने काम किया है इसी का परिणाम है कि प्रदेश के हर गांव में बिजली, रोड, चूल्हा आदि पहुंच चुका है. यह इसलिए संभव हो पाया कि झारखण्ड में डबल इंजन की सरकार है.

टिप्पणियां

Ayodhya Case : मौलाना मदनी ने कहा, सबूतों के आधार पर दिया गया फैसला मान्य होगा

उन्‍होंने कहा था कि भगवान बिरसा मुंडा के सपने को पूरा करने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार दिन-रात काम कर रही है. झारखण्ड की रघुवर दास की सरकार ने सबसे बड़ा काम जो किया है, वह है नक्सलवाद को खत्म करने की दिशा में. रघुवर दास सरकार ने 5 साल के अंदर नक्सलवाद को समाप्त करने की दिशा में ढेर सारे कदम उठाये और इसी कारण आज झारखंड के कोने कोने में बिजली, सड़क, पीने का पानी और सिलेंडर आदि पहुंच पाई है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... जन्म के बाद डॉक्टर ने मारा तो गुस्से से देखने लगी बच्ची, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात

Advertisement