BJP की यूपी में परिवर्तन रैली- चाचा भतीजा प्रदेश का भला नहीं कर सकते : अमित शाह

BJP की यूपी में परिवर्तन रैली- चाचा भतीजा प्रदेश का भला नहीं कर सकते : अमित शाह

अमित शाह ने सपा पर बोला हमला

लखनऊ :

बीजेपी की आज लखनऊ में परिवर्तन रैली आयोजित हो रही है. इसमें रैली में बोलते हुए पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने सपा में मचे घमासान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चाचा भतीजा प्रदेश का भला नहीं कर सकते. इस लिहाज से चुनाव में इनको हराकर बीजेपी को राज्‍य की सत्‍ता में लाना होगा तभी राज्‍य का भला हो सकता है.

इस रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संबोधित करेंगे. नोटबंदी की मियाद खत्म होने के बाद पहली बार वह किसी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने 10 लाख से ज्यादा लोगों के रैली में शामिल होने का दावा किया है. लोगों को रैली तक पहुंचाने के लिए 14,000 बसों और 50,000 छोटी गाड़ियों का माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री अपने भाषण में सपा में छिड़े घमासान पर यूपी सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. साथ ही पीएम कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं.

उल्‍लेखनीय है कि आगामी यूपी को मद्देनजर बीजेपी पूरे राज्‍य के विभिन्‍न शहरों में परिवर्तन रैली आयोजित कर रही है. नरेंद्र मोदी इन रैलियों में जनता को संबोधित कर रहे हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नववर्ष की पूर्व संध्या नोटबंदी को लेकर कहा कि दीपावली के तुरंत बाद देश में शुद्धि यज्ञ का देश गवाह बना. उन्होंने इस मौके पर कई योजनाओं का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बुजुर्ग नागरिकों को 10 साल की अवधि के लिये 7.5 लाख रुपये तक जमा पर आठ प्रतिशत ब्याज की गारंटी होगी.

किसानों को बड़ी राहत देते हुए तीन करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड को रुपे कार्ड में बदलने की घोषणा की है. इसके साथ ही छोटे व्यापारियों को भी कर में राहत देने का ऐलान किया. प्रधानमंत्री ने गर्भवती महिलाओं के लिए एक राष्ट्रव्यापी योजना शुरू करने की घोषणा की. उन्होंने कहा, देश के 650 से अधिक जिलों में सभी गर्भवती महिलाओं को अस्पतालों में पंजीकरण, टीकाकरण तथा पौष्टिक आहार के लिए छह हजार रुपये की रकम दी जाएगी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com