गृह मंत्री अमित शाह कोरोनावायरस से संक्रमित, बुधवार को कैबिनेट बैठक में हुए थे शामिल

देश में जारी कोरोना संकट के बीच गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गये हैं. अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.  

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गये हैं. अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अमित शाह ने ट्वीट किया, 'कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं.  मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं. अमित शाह को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि बीते बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे.

 


55 वर्षीय शाह ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में हिस्सा लिया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित सभी शीर्ष मंत्रियों ने भाग लिया था. बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन किया गया था. उसी बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई थी. 

बता दें कि प्रधानमंत्री निवास पर भी कोरोना से जुड़े सभी नियम-क़ायदों का सख़्ती से पालन हो रहा है...यहां पहुंचने वालों का टेमप्रेचर चेक किया जा रहा है...आने वालों के आरोग्य सेतु ऐप भी चेक किए जा रहे हैं...आमने-सामने बैठकर मीटिंग करने के बजाए वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग पर ज़्यादा ज़ोर है.

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेताओं ने ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ. मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.
 


असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आपकी शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.  
 


उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने ट्वीट किया, 'अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है. कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है. आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है.
 

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गृह मंत्री अमित शाह के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.
 

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'केंद्रीय गृह मंत्री श्री के बारे में सुना. अमित शाह जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना. मेरी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं!


अमित शाह ने एक दिन पहले ही आईसीसीआर के एक वेबीनार में हिस्सा लिया था. लोकमान्य तिलक की सौंवी पुण्यतिथि पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में विनय सहस्त्रबुद्धे मौजूद थे. इससे पहले बुधवार को कैबिनेट बैठक हुई थी. हालांकि यह स्पष्ट नहीं कि वे इसमें गए थे या वीडियो कांफ्रेंस से हिस्सा लिया था.

बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) भी कोरोनावायस से संक्रमित हुए थे. शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में भर्ती हैं और अब उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं. उनका कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है. रिपोर्ट यदि निगेटिव आई तो उनको कल अस्‍पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. सीएम शिवराज सिंह ने स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है. वे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले नौ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. 


उधर, देश में रविवार को एक दिन में Covid-19 के एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले. ताजा आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में 54,735 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए हैं जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11,45,629 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 853 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या  37,364 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने की दर 65.43 प्रतिशत है जबकि पॉजिटिविटी रेट 11.81 प्रतिशत हो गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोरोना से बचने का सस्ता और अनोखा तरीका