NDTV Khabar

अमित शाह आज ठाकरे से मिलेंगे, ‘शिवसेना BJP की सबसे बड़ी राजनीतिक शत्रु’

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह आज ठाकरे से मिलेंगे, ‘शिवसेना BJP की सबसे बड़ी राजनीतिक शत्रु’

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अमित शाह आज उद्धव ठाकरे से मिलेंगे
  2. 'शिवसेना BJP की सबसे बड़ी राजनीतिक शत्रु’
  3. संजय राउत ने शाह पर साधा निशाना
मुंबई:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि भाजपा से नाराज चल रहे गठबंधन सहयोगी शिवसेना द्वारा पालघर संसदीय उपचुनाव में अलग प्रत्याशी उतारे जाने की पृष्ठभूमि में शाह और ठाकरे की यह भेंट ज्यादा महत्वपूर्ण हो गयी है. भगवा पार्टी का यह कदम अपनी नाराज सहयोगी तक पहुंचने का एक प्रयास है, जो खुलकर उसके वरिष्ठ नेताओं की आलोचना करती है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया, ‘‘ अमित शाह ने उद्धव जी से मिलने के लिये वक्त मांगा है. इसके बाद उन्हें मुलाकात के लिये बुधवार शाम का वक्त दिया गया है.” उन्होंने चार साल के अंतराल के बाद ठाकरे से मुलाकात की आवश्यकता पर सवाल उठाया. 

यह भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख ने पूछा उपचुनावों में हार का कारण


हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने कहा कि ठाकरे के साथ शाह की यह मुलाकात पार्टी की देशव्यापी ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान के तहत हो रही है. इसका महाराष्ट्र में पालघर एवं भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीटों पर हाल में हुए उपचुनाव से कोई लेना देना नहीं है. राउत ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘ पालघर उपचुनाव को हमने अकेले लड़ा और हमने दिखाया कि हम अकेले भी चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि हम हार गये लेकिन यह संदेश सबको गया. हमें चुनाव में (पालघर उपचुनाव में) लाखों वोट मिले, जहां हमने कभी अकेले कोई चुनाव नहीं लड़ा था. ’’    राउत ने कहा कि राजग के सहयोगी एक-एक कर भाजपा को छोड़ रहे हैं. भाजपा के खिलाफ (लोगों में) नाराजगी है इसलिए अब पार्टी ने सुलह के उपाय करने शुरू कर दिये हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या आगामी सभी चुनावों में शिवसेना यही रुख जारी रखेगी, इस पर राउत ने कहा कि पार्टी प्रमुख ठाकरे ने गहन विचार करने के बाद यह तय किया कि हम कोई गठबंधन नहीं करेंगे. 

यह भी पढ़ें: बाबा रामदेव ने कहा-संकट के समय मोदी जी ने देश को रास्ता दिखाया

टिप्पणियां

राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘‘ यह फैसला लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया। मैं नहीं समझता कि इस रुख में कोई बदलाव होगा. ’’ मुनगंतीवार ने कहा कि शाह भाजपा की देशव्यापी संपर्क कार्यक्रम के तहत ठाकरे एवं अन्य लोगों से मिलने वाले हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा की ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान के तहत अमित शाह जी देशभर में यात्रा कर रहे हैं. उद्धव जी से उनकी यह मुलाकता इसी कार्यक्रम का हिस्सा है. 

VIDEO: मिशन 2019 इंट्रो : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह
इससे पहले राउत ने कहा था कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोनों को ‘‘ नहीं चाहता’’ है , लेकिन कांग्रेस या जद (एस) नेता एचडी देवगौड़ा को ‘‘स्वीकार’’ कर सकता है. राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित ‘रोख ठोक’ स्तंभ में कहा, ‘‘ शिवसेना भाजपा की सबसे बड़ी राजनीतिक शत्रु है. शिवसेना का प्रखर हिन्दुत्ववाद भाजपा के लिए अड़चन पैदा कर सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement