NDTV Khabar

अमित शाह ने दी बीजेपी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि

1980 में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की गई थी. अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने मिलकर इस पार्टी की स्थापना की थी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह ने दी बीजेपी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि

अमित शाह अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुये.

नई दिल्ली: 1980 में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की गई थी.अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने मिलकर इस पार्टी की स्थापना की थी और इसके पहले अध्यक्ष बने थे अटल बिहारी वाजपेयी. तब से लेकर अब तक पार्टी ने कई उतार-चढ़ाव देखे. लेकिन आखिरकार अटल-आडवाणी की मेहनत रंग लाई और पार्टी ने अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में सरकार बनी. इससे पहले पार्टी ने कई राज्यों में भी सरकार बना ली थी. अटल बिहारी वाजपेयी के बाद लाल कृष्ण आडवाणी भी पार्टी के अध्यक्ष बने थे. आज जब पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह ने उनको श्रद्धांजलि दी तो एक राजनीति का एक पूरा युग सबकी आंखों के सामने से गुजर गया. आज नरेंद्र मोदी और अमित शाह वाजपेयी की अंतिम यात्रा में पैदल ही स्मृतिवन तक का सफर किया . उनके साथ लाखों लोग भी अंतिम यात्रा में शामिल थीं. 

बिछड़ गया यार : कांपते हाथों से आडवाणी ने दी अटल को श्रद्धांजलि, लौटे तो कांपे कदम

'ऐसा लगता है मैं अनाथ हो गया'
भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर सुनकर उन्हें लगा कि वह ‘अनाथ’ हो गये हैं क्योंकि उन्होंने उनके अभिभावकत्व में ‘अच्छी राजनीति की कला’सीखी थी. 


अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम विदाई देने के लिये उमड़ा लोगों का हुजूम

टिप्पणियां
मॉरीशस ने भी शोक
मॉरीशस सरकार ने तय किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में देश के सभी सरकारी भवनों में मॉरीशस और भारत के राष्ट्र ध्वज आज आधे झुके रहेंगे.  मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर वाजपेयी के निधन पर शोक प्रकट किया और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

लाल कृष्ण आडवाणी ने अटल जी को दी अंतिम श्रद्धांजलि​
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement