NDTV Khabar

अमित शाह ने माना देश में बेरोजगारी की समस्या, खाप पंचायत को लेकर SC सख्त, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष और राज्‍यसभा सदस्‍य अमित शाह ने अपने पहले भाषण में एनडीए सरकार की उपलब्धि गिनाई और कांग्रेस पर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह ने माना देश में बेरोजगारी की समस्या, खाप पंचायत को लेकर SC सख्त, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष और राज्‍यसभा सदस्‍य अमित शाह ने अपने पहले भाषण में एनडीए सरकार की उपलब्धि गिनाई और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्‍होंने माना कि बेरोजगारी है लेकिन 55 साल कांग्रेस ने शासन किया. वहीं, खाप पंचायत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने साफ कहा कि अगर कोई दो वयस्‍क शादी करते हैं, तो कोई भी तीसरा व्यक्ति दखल नहीं दे सकता है. इधर, बिंबर गली में पाक गोलाबारी में सेना के एक कैप्टन भी शहीद हुए हैं. शहीद कपिल कुंडु ने फ़ेसबुक स्‍टेटस में लिखा था जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए. उधर, साउथ अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक छह मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. वहीं, 'टाइगर जिंदा है' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है और इस फिल्म का टाइटल म्यूजिक हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल से प्रेरित बताया जाता है.

राज्‍यसभा के पहले भाषण में अमित शाह ने माना बेराजगारी समस्‍या, लेकिन कांग्रेस पर मढ़ा दोष
 
amit shah

राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष और राज्‍यसभा सदस्‍य अमित शाह ने अपने पहले भाषण में एनडीए सरकार की उपलब्धि गिनाई और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्‍होंने माना कि बेरोजगारी है लेकिन 55 साल कांग्रेस ने शासन किया. हम पिछले आठ साल से सत्‍ता में हैं. यह समस्‍या अचानक पैदा नहीं हुई. मेहनत करके, पकोड़े बेचकर कोई रोजगार करता है, क्या हम उसकी तुलना भिखारी से करेंगे. उन्‍होंने कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को हराया है.  

खाप पंचायत मामला: SC ने कहा, अगर कोई दो वयस्‍क शादी करते हैं तो कोई भी तीसरा व्यक्ति दखल नहीं दे सकता
 
sc

खाप पंचायत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने साफ कहा कि अगर कोई दो वयस्‍क शादी करते हैं, तो कोई भी तीसरा व्यक्ति दखल नहीं दे सकता है. चाहे वह परिवार वाले हों, समाज हो या फिर कोई और. उनका कोई लेना देना नहीं. खाप मामले में अगली सुनवाई 16 फरवरी को होगी. 

शहीद कैप्‍टन कपिल कुंडु का आखिरी फेसबुक स्‍टेटस, 'ज़िंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए'
 
captain

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन किया. बिंबर गली में पाक गोलाबारी में सेना के एक कैप्टन भी शहीद हुए हैं. शहीद कपिल कुंडु ने फ़ेसबुक स्‍टेटस में लिखा था जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए. शहीद कपिल कुंडु के दोस्‍त रामया थोलिया ने कहा कि कपिल की जिंदगी बचपन से ही संघर्ष भरी रही. 2012 में कपिल के जन्‍मदिन वाले दिन ही उसके पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. उसके बाद उसने बोर्ड एग्‍जाम में 80 प्रतिशत अंक हासिल किए. 

टिप्पणियां
IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका, अब क्विंटन डि कॉक बाकी वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर
 
de cock

पहले से ही दिग्गज चोटिल खिलाड़ियों की मारी मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. मेजबान विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक छह मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. निश्चित तौर पर इस बड़े झटके के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है. क्विंटन डि कॉक सीरीज से बाहर होने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी हैं. 

Mission Impossible– Fallout trailer: 55 साल के इस स्टार के आगे फीके हैं शाहरुख-सलमान, एक्शन देखकर निकल जाएगा OMG!
 
mission impossible

'टाइगर जिंदा है' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है और इस फिल्म का टाइटल म्यूजिक हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल से प्रेरित बताया जाता है. इसी मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की छठी फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबलः फॉलआउट' का ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस ट्रेलर में टॉप क्रूज कमाल के लग रहे हैं, और हमेशा की तरह वे गजब के एक्शन कर रहे हैं. उनका लुक और एक्शन करने का अंदाज देखकर कह ही नहीं सकते कि टॉम क्रूज 55 साल के हो चुके हैं. फिल्म में वे फिर से मिशन पर हैं, और कार से लेकर बाइक और पहाड़ों तक पर वे हैरतअंगेज एक्शन कर रहे हैं. ऐसे एक्शन जिन्हें देखकर दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे. 
 
VIDEO: अंकित के पिता ने हाथ जोड़कर कहा, इसे हिन्‍दू-मुस्लिम न बनाएं



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement