Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

अब आमिर ख़ान की जगह 'अतुल्य भारत' की कमान अमिताभ बच्चन संभालेंगे

ईमेल करें
टिप्पणियां
अब आमिर ख़ान की जगह 'अतुल्य भारत' की कमान अमिताभ बच्चन संभालेंगे

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन अब पर्यटकों का ध्यान खींचने वाले 'अतुल्य भारत' अभियान के नए ब्रांड एम्बैसेडर होंगे। सूत्रों के मुताबिक फिल्मों और विज्ञापन के लोकप्रिय चेहरे बच्चन को आज इस संदर्भ में सरकार की ओर से चिट्ठी मिल सकती है जिसमें उन्हें कथित तौर पर तीन साल के लिए चुना गया है। बुधवार की शाम आमिर ख़ान के कैपेंन से हट जाने की ख़बर के बाद बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन का नाम पीएमओ की ओर से दिया गया है। गौरतलब है कि जब नरेंद्र मोदी ने गुजरात सीएम की कमान संभाल रखी थी उस दौरान ही बच्चन को राज्य के पर्यटन कैपेंन का हिस्सा बनाया गया था।
 

ऐसी खबरें थी कि आमिर के हालिया 'असहिष्णुता' वाले बयान की वजह से उनकी 'अतुल्य अभियान' से छुट्टी हुई है लेकिन पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने साफ किया है कि 'लगान' के अभिनेता को अतुल्य भारत के लिए विज्ञापन एजेंसी मेककैन एरिकसन ने चुना था जिसका सरकार के साथ अनुबंध खत्म हो गया है।

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
पढ़ें - आमिर ने कहा भारत 'अतुल्य' रहेगा
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

इन सब रिपोर्ट के बीच ख़ान ने गुरुवार को साफ किया था कि वह अतुल्य भारत के साथ पिछले 10 साल से जुड़े हैं और यह सरकार का फैसला है कि उन्हें किसी अभियान के लिए एम्बैसेडर चाहिए या नहीं और अगर चाहिए तो वह कौन होगा इसका फैसला भी सरकार ही लेगी। आमिर ने कहा कि वह उनकी सेवाएं समाप्त करने के सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह ब्रांड एम्बैसेडर रहें या न रहें, भारत हमेशा अतुल्य रहेगा और उसे सदैव ऐसे ही रहना चाहिए।

आमिर को क्यों हटाया
उधर गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन ने ऐसी किसी बात की तरफ इशारा नहीं किया था। जब उनसे आमिर के कैंपेन से हटाए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा 'आपको पहले यह साफ कर लेना चाहिए कि आमिर के हटाए जाने की  वजह उनका कोई बयान है या फिर उनका अनुबंध ही समाप्त हो चुका है। मुझे नहीं लगता कि किसी को इसलिए हटा दिया जा सकता है क्योंकि वह किसी बात से सहमत नहीं है या फिर उन्होंने कुछ विवादास्पद कह दिया है।' 

जहां तक अभियान से जुड़ने की बात थी तो उस पर बच्चन ने कहा कि 'मुझसे अभी तक इस बारे में किसी ने बात नहीं की है, अगर करेंगे तो हां, मैं सहर्ष इसे स्वीकार करूंगा। मैं राज्य और देश के लिए यह कर चुका हूं और ऐसा कुछ और होगा तो मुझे उसका हिस्सा बनने में खुशी होगी।'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement