Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

अमिताभ बच्चन ने अपने प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र के जरिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रुपये का चेक भेजा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए 51 लाख रुपये की सहायता राशि दी है.

खास बातें

  1. डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट करके दी जानकारी
  2. बिहार में वर्षा और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में करीब सौ लोगों की मौत
  3. पटना में बारिश और जल जमाव के कारण डेंगू के मरीज बढ़े
पटना:

बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बिहार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. उन्होंने यह मदद बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष को दी है. हिन्दी सिनेमा जगत के नामी अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बिहार के लिए मदद राशि का चेक अपने प्रतिनिधि के माध्यम से पटना भेजा. बुधवार को सहायता राशि का चेक बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को सौंपा गया. बिहार भारी वर्षा और बाढ़ के कारण कठिन हालात से गुजर रहा है. बिहार में बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है. लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है.
   
बिहार को बाढ़ की त्रासदी में मदद के लिए सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन आगे आए हैं. उन्होंने अपने प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र के जरिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रुपये का चेक भेजा. मिश्र ने यह चेक उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को भेंट किया. अमिताभ बच्चन ने सुशील मोदी ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी.

अमिताभ बच्चन ने चेक के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र भी भेजा है. इस पत्र में उन्होंने बिहार में प्राकृतिक आपदा पर संवेदना जताई है. उन्होंने लिखा है कि बिहार में जनजीवन को सामान्य हालात में लाने के लिए उनकी यह छोटी सी मदद है.  


BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

गौरतलब है कि बिहार में बारिश और बाढ़ ने भारी कहर बरसाया है. आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक बाढ़ के दौरान डूबने और भारी बारिश के कारण दीवारें गिरने से कुल 97 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 10 व्यक्ति घायल हुए हैं. नदियों, तालाबों एवं पोखरों में डूबने या दीवार गिरने से 61 लोगों की मौत हुई है. बाढ़ के चलते डूबने के कारण 36 लोगों की मौत हुई है.

b4f693g4

अमिताभ के प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रुपये का चेक सुशील मोदी को सौंपा.

बाढ़ से बिहार के 15 जिलों पटना, भोजपुर, भागलपुर, नवादा, नालंदा, खगड़िया, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, अरवल, पूर्णिया के 1410 गांवों के करीब 20.76 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 75 राहत शिविर एवं 515 सामुदायिक रसोई का संचालन किया जा रहा है.

msd8pbs

राजधानी पटना में जल-जमाव ने भारी समस्या पैदा कर दी है. जल निकासी के लिए पटना नगर निगम कार्रवाई कर रहा है. पटना में भारी बारिश और जलजमाव के कारण डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है. बिहार में जनवरी से लेकर अब तक डेंगू के कुल 980 मामले सामने आए, जिनमें से 640 अकेले राजधानी पटना के हैं. पटना मेडिकल कालेज अस्पताल तथा नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में 10, 11 एवं 12 अक्टूबर को डेंगू एवं चिकुनगुनिया के मरीजों की जांच के लिए नि:शुल्क विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा.

राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

VIDEO : बिहार में बाढ़ के बाद बीमारियों का प्रकोप

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पहली बार देश में एक दिन में कोरोनावायरस के 194 नए मामले आए, मरीजों की संख्या 918 पर पहुंची, पढ़ें 10 अहम बातें

Advertisement