NDTV Khabar

अमिताभ बच्चन का Twitter अकाउंट हैक, हैकर ने लगाई इमरान खान की तस्वीर, लिखी यह बात...

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है. हैकरों ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अकाउंट को हैक कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तस्वीर लगा दी है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ बच्चन का Twitter अकाउंट हैक, हैकर ने लगाई इमरान खान की तस्वीर, लिखी यह बात...

अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक.

खास बातें

  1. अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक
  2. अमिताभ बच्चन की प्रोफाइल पर इमरान खान की लगाई फोटो
  3. हैंकिंग के कुछ समय बाद ही रिकवर हुआ अमिताभ बच्चन का अकाउंट
नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है. हैकरों ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अकाउंट को हैक कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तस्वीर लगा दी है. हैकरों ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया है और उसमें अब लव पाकिस्तान लिखा नजर आ रहा है. हालांकि अब उनका अकाउंट रिकवर कर लिया गया है. हैकरों द्वारा किए गए सभी ट्वीट भी उनके अकाउंट से हटा दिए गए हैं. मुंबई पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस के पीआरओ के अनुसार उन्होंने इस पूरे मामले से मुंबई पुलिस की साइबर सेल को अवगत करा दिया है. साइबर सेल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट को किसने और कहां से हैक किया था. 


गौरतलब है कि पिछले साल अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का भी ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था. मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का ट्विटर अकाउंट पाकिस्तान समर्थक तुर्की की साइबर आर्मी 'अयिल्दिज टिम' ने हैक कर लिया था. इससे पहले इसने वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर का ट्विटर खाता हैक किया था.

खाता हैक होने के बाद अभिषेक बच्चन का 'प्रमाणन बिंदु' हट गया और उनकी कवर फोटो पर एक मिसाइल बनी थी, जिस पर सांकेतिक रूप से 'अयिल्दिज टिम' लिखा था. ट्विटर ने आधिकारिक पोस्ट में कहा था कि हमारी टीम कुछ भारतीय उपयोगकर्ताओं की परेशानी दूर करने के लिए काम कर रही है. हम प्रभावित ट्विटर खाता संचालकों को सूचित कर देंगे. चेतावनी- संदेश में दिख रहे अज्ञात खातों के लिंक पर न जाएं. वहीं, इससे पहले फिल्म अभिनेता और भाजपा सांसद के पति अनुपम खेर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और वरिष्ठ पत्रकार व सांसद स्वपन दासगुप्ता के ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद ट्विटर ने उन्हें अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था. खातों को कथित रूप से तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टिम' ने हैक किया था.

'इश्कबाज' के एक्टर का बैंक अकाउंट हुआ हैक, दर्ज की FIR

ट्विटर ने अपने आधिकारिक खाते 'ट्विटर सपोर्ट हैंडल' पर ट्वीट किया था कि कुछ भारतीय उपयोगकर्ताओं को परेशान करने वाली इस समस्या को सुलझाने के लिए हमारी टीम काम कर रही है. लोगों ने जब दासगुप्ता के खाते को पढ़ने की कोशिश की, तो एक संदेश दिख रहा था- "यह खाता अस्थायी रूप से प्रतिबंधित है. इस खाते में कुछ असामान्य गतिविधियां होने के कारण आप यह चेतावनी देख रहे हैं. क्या आप इसे अब भी देखना चाहते हैं? इससे आगे जाने पर उन्हें विज्ञापन पोस्ट के अलावा कुछ नहीं दिखता था. अनुपम खेर के खाते का नाम 'अनुपमखेर' से बदलकर 'अनुपमखेरटीसी' हो गया और उनके ट्वीट पर असामान्य संदेश दिख रहे थे.

टिप्पणियां

हैकर ने उर्वशी रौतेला के ट्विटर अकाउंट का दुरुपयोग कर लिख दी यह गंदी बात...

राम माधव के ट्वीटर के अकाउंट पर यह संदेश दिख रहा था, "आपका खाता तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टीम' ने हैक कर लिया है. आपके निजी संदेश और जरूरी जानकारी ले ली गई थी. आई लव पाकिस्तान." खातों के हैक होने के बाद ट्विटर पर स्लैश अनुपम खेर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाले ट्विटर खातों में शामिल हो गया था. मिताभ पहले से भी पहले कई बड़ी हस्तियों के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक किया गया था. ऐसा ही एक मामला कुछ समय पहले बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम के साथ भी हुआ था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement