Cyclone Amphan: हाई अलर्ट पर नौसेना, मदद पहुंचाने के लिए स्टैंडबाई पर युद्धपोत तैनात

अम्फान तूफान (Cyclone Amphan) को देखते हुए नौसेना भी हाई अलर्ट पर है. नौसेना के विशाखापत्तनम में युद्धपोत स्टैंड बाई पर है.

Cyclone Amphan: हाई अलर्ट पर नौसेना, मदद पहुंचाने के लिए स्टैंडबाई पर युद्धपोत तैनात

प्रतीकात्मक तस्वीर

अम्फान तूफान (Cyclone Amphan) को देखते हुए नौसेना भी हाई अलर्ट पर है. नौसेना के विशाखापत्तनम में युद्धपोत स्टैंड बाई पर है.  वो किसी भी तरह के मदद के लिये तैयार है. जैसे कि फंसे लोगों को निकालना और लॉजिस्टिक मदद पहुंचाना जैसे काम शामिल है. इन युद्धपोतों पर डॉक्टर, ड्राइवर, रबर बोट और राहत सामग्री जैसे कि खाना, टेंट, कपड़े, कंबल व दवाइयां मौजूद हैं.

इसके अलावा 20 बचाव और राहत दल जेमनी बोट के साथ बंगाल और ओडिशा के लिये राहत अभियान को तेजी लाने के लिये तैयार हैं. नौसेना के एयरक्राफ्ट विशाखापत्तनम और तमिलनाडु में राहत और बचाव अभियान के लिए अलर्ट पर हैं.

नौसेना के ईस्टर्न कमांड बंगाल की खाड़ी में हो रहे हलचल पर नज़र बनाये हुए हैं. लगातार राज्य प्रशासन के साथ संपर्क में है ताकि किसी भी तरह के राहत और बचाव अभियान की जरूरत हो तो तुरंत पूरी की जा सके.

बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार दोपहर तक तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बंगाल की खाड़ी पार कर जाएगा. इससे कोलकाता के साथ-साथ बंगाल के कई इलाकों में भारी बाढ़ आने की संभावना है. मुख्य रूप से इसका असर दीघा और बांग्लादेश के हटिया पर पड़ेगा. यह तूफान सुपर साइक्लोन बन गया है और हवाएं की गति 200 किलोमीटर प्रतिघंटा के आस-पास होगी. नदी और समुद्र में लहरे भी आठ मीटर ऊंची उठेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com