अमृतसर में अटारी के पास स्कूल बस नाले में गिरी, 50 बच्चे थे सवार, 6 शव बरामद

अमृतसर में अटारी के पास स्कूल बस नाले में गिरी, 50 बच्चे थे सवार, 6 शव बरामद

अमृतसर:

अमृतसर में अटारी के पास एक स्कूल बस नाले में गिर गई है. छह बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं. 10 बच्चों को अमृतसर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बस में करीब 50 बच्चे सवार थे. अन्य बच्चों की तलाश जारी है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह ने कहा कि 37 बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस जब एक संकरे पुल के ऊपर से गुजर रही थी तब यह हादसा हुआ. बस बच्चों को स्कूल से घर पहुंचाने जा रही थी.

 
उन्होंने कहा, ‘बस पुल पर फंस गयी और चालक ने उसे निकालने का प्रयास किया जिसमें वह नहर में गिर गयी.’ उन्होंने कहा, ‘37 छात्रों में से सात बच्चों की मृत्यु हो गयी और 17 अन्य को मामूली चोट आई है.’ उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के अनुसार बस डीएवी स्कूल की थी और मृत बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच की थी. वे टिब्बी के समीप के गांवों के रहने वाले थे.

सिंह ने कहा, ‘बस ड्राइवर चरणजीत सिंह ने एक दिन पहले ही काम शुरू किया था. वह इस हादसे के बाद फरार है.’ उनके अनुसार इस घटना के सिलसिले में बस के ड्राइवर और मालिक पर मामला दर्ज किया गया है. इस हादसे के बाद आसपास के गांवों के लोग वहां पहुंचे और उन्होंने घायलों केा बचाने में मदद की.

(इनपुट भाषा से...)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com