अमृतसर रेल हादसा : नवजोत सिंह सिद्धू ने घटना को बताया 'कुदरत का कहर', कहा- यह परमात्मा का प्रकोप, देखें- VIDEO

अमृतसर में हुए रेल हादसे (Amritsar train accident) को कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने 'कुदरत का कहर' करार दिया है.

अमृतसर रेल हादसा : नवजोत सिंह सिद्धू ने घटना को बताया 'कुदरत का कहर', कहा- यह परमात्मा का प्रकोप, देखें- VIDEO

Amritsar Train Accident: नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने 'कुदरत का कहर' करार दिया है.

नई दिल्ली :

अमृतसर में हुए रेल हादसे (Amritsar train accident) को कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने 'कुदरत का कहर' करार दिया है. हादसे के बाद घायलों से मिलने पहुंचे सिद्धू ने कहा कि यह परमात्मा का प्रकोप है. कहीं न कहीं चूक हुई है. जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह एक दुर्घटना थी. किसी ने जानबूझकर नहीं किया और ऐसा करने की किसी की मंशा भी नहीं थी. ये एक बड़ी लापरवाही है. आपको बता दें कि अमृतसर में शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम दशहरा (Dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. 

Amritsar Train Accident: क्या ये हैं अमृतसर ट्रेन हादसे के 5 जिम्मेदार

लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. दूसरी तरफ, पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में जिस जगह रेल हादसा हुआ वहां पिछले साल दशहरे का आयोजन नहीं हुआ था. इस साल कांग्रेस पार्षद के बेटे ने कार्यक्रम का आयोजन किया था. पूरे मामले में कांग्रेस पार्षद के बेटे सौरभ मिठू मदान का नाम सामने आ रहा है. दूसरी तरफ, जहां आयोजन किया गया था (खाली जमीन) और रेलवे ट्रैक के बीच 5 फ़ुट ऊंची दीवार थी, लेकिन तमाम लोग ऊंचाई से बेहतर नज़ारा देखने के लिए दीवार और ट्रैक पर खड़े थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. जहां हादसा हुआ वह जगह जोड़ा फाटक से 400 फुट की दूरी पर है. 

साढ़े चार साल और 2 रेल मंत्री, लेकिन नहीं सुधरा सिस्टम और विभाग, 10 बड़े हादसे

VIDEO: अमृतसर रेल हादसा : घायलों से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com