Amritsar train accident: 32 सेकेंड तक 'मौत का तांडव, VIDEO में देखें जब लोगों को कुचल कर निकल गई ट्रेन

पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन देखने आए लोगों के लिए किसी खौफनाक दिन से कम नहीं रहा और अमृतसर ट्रेन हादसे ने देखते ही देखते पल भर में खुशियों के पल को मातम में बदल दिया.

Amritsar train accident: 32 सेकेंड तक 'मौत का तांडव, VIDEO में देखें जब लोगों को कुचल कर निकल गई ट्रेन

Amritsar Train Accident: अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा

खास बातें

  • अमृतसर ट्रेन हादसे का VIDEO
  • रावण दहन के समय हुआ हादसा
  • 61 लोगों की मौत
नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन देखने आए लोगों के लिए किसी खौफनाक दिन से कम नहीं रहा और अमृतसर ट्रेन हादसे ने देखते ही देखते पल भर में खुशियों के पल को मातम में बदल दिया. दरअसल, अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम दशहरा (dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. लोग रावण दहन का वीडियो बना रहे थे, सेल्फी खींच रहे थे, तभी अचानक से यह खौफनाक मंजर कुछ लोगों के मोबाइल में कैद हो गया. 

अमृतसर हादसा : मरते-मरते यूं 'रावण' ने बचाई कइयों की जान, पीछे छोड़ गया विधवा मां, पत्नी और 8 महीने का मासूम

अमृतसर ट्रेन हादसे की हम आपको एक एक्सलूसिव वीडियो दिखा रहे हैं. इस वीडियो में दो ट्रेनें दिख रही हैं. पहले अप ट्रैक पर अमृतसर से हावड़ा जानेवाली ट्रेन आती है, जिसकी स्पीड थोड़ी धीमी है. लेकिन दूसरी तरफ़ लोग जैसे ही डाउन ट्रैक पर भागते हैं, जालंधर से अमृतसर आ रही ट्रेन आ जाती है, जिसकी रफ़्तार तेज़ दिख रही है और देखते ही देखते कई लोग कुचले जाते हैं. हैरान करने वाली बात है कि दोनों ट्रेनों के बीच का समय महज़ 32 सेकंड है. यानी महज 32 सेकेंड के अंतरा में 59 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. ट्रेन इतनी स्पीड में आई  कि लोगों को बचाव का कोई मौक़ा नहीं मिला.

Amritsar train accident: 'मौत की ट्रेन' का चालक बोला- मुझे ग्रीन सिग्नल मिला और रास्ता क्लीयर

बता दें कि अमृतसर में रावण दहन के दौरान रेलवे पटरी पर खड़े 59 लोगों की मौत के मामले में रेलवे ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. रेल राज्य मंत्री का कहना है कि रेलवे को कोई जानकारी नहीं दी गई थी, किसी तरह की इजाज़त नहीं ली गई थी, इसलिए हमारी कोई ग़लती नहीं है. पंजाब सरकार को इस पर ऐक्शन लेना चाहिए, रेलवे को जांच कराने की ज़रूरत नहीं है. मनोज सिन्हा ने कहा कि इस दुखद हादसे पर राजनीति ठीक नहीं है. वहीं सीएम अमरिंदर सिंह आज घायलों को देखने और स्थित का जायजा लेने पहुंचे हैं. 

VIDEO: अमृतसर रेल हादसा: महज 32 सेकेंड में चली गईं 61 जिंदगिंयां, देखें- Exclusive फुटेज


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com