NDTV Khabar

अमृतसर ट्रेन हादसा : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा- हमारी कोई गलती नहीं, ड्राइवर इमरजेंसी ब्रेक लगाता तो जा सकती थीं और जानें 

अमृतसर में हुए रेल हादसे पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि ड्राइवर ने स्पीड कम की थी. अगर इमरजेंसी ब्रेक लगाता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमृतसर ट्रेन हादसा : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा- हमारी कोई गलती नहीं, ड्राइवर इमरजेंसी ब्रेक लगाता तो जा सकती थीं और जानें 

अमृतसर हादसे पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि ड्राइवर ने स्पीड कम की थी.

नई दिल्ली :

अमृतसर (Amritsar) में हुए रेल हादसे पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि ड्राइवर ने स्पीड कम की थी. अगर इमरजेंसी ब्रेक लगाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. हादसे की जगह अंधेरा था और ट्रैक थोड़ा घुमावदार था.जिसकी वजह से ड्राइवर को ट्रैक पर बैठे लोग नज़र नहीं आए. उन्होंने कहा कि गेटमैन की ज़िम्मेदारी सिर्फ गेट की होती है. हादसा इंटरमीडिएट सेक्शन पर हुआ, जो कि एक गेट से 400 मीटर दूर है, वहीं दूसरे गेट से 1 किलोमीटर दूर है. उन्होंने साफ कहा कि हमारी कोई गलती नहीं है. जो assigned स्पीड है उसी स्पीड से ट्रेन गुजरी. अश्विनी लोहानी ने कहा कि ट्रेन की रफ्तार 90 km/h की थी.

Amritsar train accident: अमृतसर ट्रेन हादसे में 'मौत के तांडव' की 7 बड़ी वजहें


पर जो जानकारी हमें मिली है उसके मुताबिक ड्राइवर ने ब्रेक लगाई और स्पीड 60-65km/h की गई.अश्विनी लोहानी ने कहा कि जिस जमीन पर दशहरा का कार्यक्रम था वो रेलवे की नहीं बल्कि हमारी ज़मीन से सटी हुई ज़मीन है. हमें इसकी कोई जानकारी नही दी गई थी. आपको बता दें कि अमृतसर में शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम दशहरा (Dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. 

टिप्पणियां

अमृतसर हादसा : ट्रेन धड़धड़ाती हुई आ रही थी और लोग ट्रैक पर सेल्फी ले रहे थे

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement