NDTV Khabar

अमृतसर रेल हादसा : ट्रैक पर अतिक्रमण के खिलाफ रेलवे का राष्ट्रव्यापी अभियान, कहा- बजट की चिंता नहीं

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने शनिवार को कहा कि रेलवे देश भर में अपने नेटवर्क में पटरियों पर अतिक्रमण के खिलाफ व्यापक अभियान शुरू करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमृतसर रेल हादसा : ट्रैक पर अतिक्रमण के खिलाफ रेलवे का राष्ट्रव्यापी अभियान, कहा- बजट की चिंता नहीं

रेलवे अतिक्रमण के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगा.

नई दिल्ली :

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने शनिवार को कहा कि रेलवे देश भर में अपने नेटवर्क में पटरियों पर अतिक्रमण के खिलाफ व्यापक अभियान शुरू करेगा. लोहानी ने कहा कि रेलवे ने पहले भी ऐसे अभियान चलाए हैं, लेकिन रुक-रुक कर. रेलवे ने देश भर में रेल की पटरियों पर ‘सेल्फी को लेकर हो रही मौतों' के मामले सामने आने के बाद पिछले साल भी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा, ‘‘हम अतिक्रमण और उसके खतरों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करेंगे. ऐसे हादसों को रोकने के लिये हम यही कर सकते हैं''. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही अमृतसर में दशहरा के दिन लोग ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, इसी दौरान ट्रेन से कटकर करीब 61 लोगों की मौत हो गई और पचास से अधिक घायल हो गये.  

NDTV EXCLUSIVE : अमृतसर ट्रेन हादसे के ड्राइवर ने बताया, आखिर क्यों नहीं रोकी थी ट्रेन


हालांकि इस बड़ी त्रासदी की जिम्मेवारी लेने वाला कोई नहीं है. राज्य सरकार से लेकर रेलवे तक हर कोई इस घटना से पल्ला झाड़ने में लगा है. पुलिस कभी आयोजकों को जिम्मेदार मान रही है तो कभी आयोजक पुलिस को. हालांकि, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने न्यायिक जांज के आदेश दे दिए हैं, जिसकी रिपोर्ट चार हफ्ते में मिल जाएगी. अमृतसर में हादसा ट्रेन से लोगों के कुचले जाने की वजह से हुआ, लेकिन रेलवे का कहना है कि इस पूरे मामले से उसका कोई लेना देना नहीं है. रेलवे का कहना है कि न तो वह इसकी जांच करवाएगा और न ही रेलवे की कोई गलती है.  (इनपुट भाषा से भी)

टिप्पणियां

VIDEO: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', हादसे से पहले नवजोत कौर से बोला मंच संचालक

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement