एएमयू के छात्र राष्ट्रविरोधी नहीं, पाकिस्तान समर्थक नहीं: पूर्व कुलपति जमीर उद्दीन शाह

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पूर्व कुलपति (सेवानिवृत्त) लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्र विरोधी नहीं हैं और पाकिस्तान के समर्थन वाली भावना भी नहीं रखते हैं.

एएमयू के छात्र राष्ट्रविरोधी नहीं, पाकिस्तान समर्थक नहीं: पूर्व कुलपति जमीर उद्दीन शाह

फाइल फोटो

खास बातें

  • 'एएमयू के छात्र राष्ट्रविरोधी नहीं, पाकिस्तान समर्थक नहीं'
  • पूर्व कुलपति जमीर उद्दीन शाह ने कही यह बात
  • जिन्ना की एक तस्वीर को लेकर उपजे विवाद के बीच उनका बयान आया है
नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पूर्व कुलपति (सेवानिवृत्त) लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्र विरोधी नहीं हैं और पाकिस्तान के समर्थन वाली भावना भी नहीं रखते हैं. कुलपति का यह बयान विश्वविद्यालय परिसर में जिन्ना की एक तस्वीर को लेकर उपजे विवाद के बीच आया है. पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तस्वीर विश्वविद्यालय के छात्र संघ के कार्यालय में होने की वजह से विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन और हिंसा भड़क उठी थी.विश्वविद्यालय में भड़की हिंसा के चार दिन बीतने के बाद भी विश्वविद्यालय के छात्र शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. 

यह भी पढ़ें: एएमयू में जिन्ना की तस्वीर हिन्दुत्व के कमजोर होने का नतीजा : भाजपा विधायक

शाह ने कहा कि यदि अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों के समक्ष मुद्दे को उठाया था तो इस मामले को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाया जा सकता था. सांसद एएमयू कोर्ट के सदस्य भी हैं. गौतम ने एएमयू के अधिकारियों को जो पत्र लिखा उसे साधारण पोस्ट से भेजा जिसे विश्वविद्यालय पहुंचने में पांच दिन लग गए.

VIDEO: AMU: जिन्ना की तस्वीर पर बढ़ता बवाल
शाह ने कहा कि इस बीच सांसद ने इस पत्र को प्रेस और दक्षिणपंथियों में जारी कर दिया, जिससे यह मामला पेचीदा हो गया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com