NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी के डिग्री विवाद पर अमूल ने ली यूं चुटकी तो हर कोई कह उठा 'वाह..'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी के डिग्री विवाद पर अमूल ने ली यूं चुटकी तो हर कोई कह उठा 'वाह..'

अमूल के ट्वटिर हैंडल से साभार।

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्नातक डिग्री को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच छिड़ी 'जंग' मंगलवार को डीयू की ओर से इस मामले में आए स्पष्टीकरण के बाद शांत होने की उम्मीद है। डीयू के रजिस्‍ट्रार तरुण दास ने कहा है, 'हमने अपने रिकॉर्ड की जांच की है और पाया है कि पीएम मोदी की डिग्री सही है। उन्‍होंने 1978 में परीक्षा पास की और 1979 में उन्‍हें डिग्री प्रदान की गई।'

टिप्पणियां

पिछले कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री का मु्द्दा अखबारों और सोशल मीडिया में छाया रहा है। देश-विदेश के समसामयिक मुद्दों पर सटीक और चुटीली टिप्पणी करने वाली दुग्ध उत्‍पादों से संबंधित कंपनी अमूल ने भी इस मसले को हाथोंहाथ लिया है।


कलात्मक प्रयोग के लिए मशहूर इस कंपनी ने जो विज्ञापन जारी किया है, उसमें अमूल गर्ल को एक डिग्री होल्डर के साथ दिखाया गया है और हैडलाइन है, 'कितनी डिग्री से गर्मी बढ़ी है।' बड़ी चतुराई से अमूल कंपनी ने बढ़ती गर्मी के कारण तापमान में हो रहे इजाफे को डिग्री विवाद से जोड़ा दिया है। विज्ञापन में नीचे की ओर दिखा है, 'सबका ब्रेडुकेशन।' इस विज्ञापन को लोगों ने काफी पसंद किया है। गौरतलब है कि कंपनी इससे पहले बहुचर्चित चॉपर घोटाला,  उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग और देश में सूखे की मार पर केंद्रित विज्ञापन भी दे चुकी है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement