NDTV Khabar

एएन-32 क्रैश: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के अवशेष, 3 जून को लापता हुआ था विमान

अरुणाचल प्रदेश में दुघर्टना के शिकार हुए वायुसेना के विमान  AN-32 में सवार 13 लोगों में से छह लोगों के शव मिल गए है और बाकी बचे सात लोगों के पार्थिव अवशेष मिले है. अब कोशिश शव और अवशेष की जोरहाट लाने की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एएन-32 क्रैश: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के अवशेष, 3 जून को लापता हुआ था विमान

क्रैश हुए भारतीय वायुसेना विमान AN-32 से मिले 6 शव और 7 के अवशेष

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश में दुघर्टना के शिकार हुए वायुसेना के विमान  AN-32 में सवार 13 लोगों में से छह लोगों के शव मिल गए है और बाकी बचे सात लोगों के पार्थिव अवशेष मिले है. अब कोशिश शव और अवशेष की जोरहाट लाने की है. आज अगर मौसम ठीक रहा तो ये शव और अवशेष जोरहाट लाये जा सकेंगे. बता दें कि ये विमान 3 जून को 12.25 मिनट पर असम के जोरहाट से मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ा था लेकिन एक बजे इसका संपर्क टूट गया था. उसके बाद से विमान का कोई पता नहीं चल पाया था. इस विमान में पायलट सहित कुल 13 लोग सवार थे.

AN-32 विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले वायुसेना कर्मियों का शव बरामद, ब्लैक बॉक्स भी मिला

11 जून को वायुसेना के हेलीकॉप्टर एम आई 17 ने अरुणाचल के सिंयांग के 12 हज़ार फ़ीट पहाड़ियों पर इसका मलबा दिखा. दूसरे दिन ही हेलीकॉप्टर से 19 लोगो का एक्सपर्ट टीम यहां पहुंची लेकिन ऊंची पहाड़ियां, बेहद घना जंगल और मौसम खराब होने की वजह से शव को खोजने और नीचे लाने में काफी वक्त लगा.


oh50pr9g

Air Force के विमान AN-32 के मलबे की सामने आई पहली तस्वीर, दिख रहा खौफनाक मंजर

टिप्पणियां

अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण पिछले तीन दिनों में एमआई 17, चीता और एएलएच समेत कोई भी हेलीकॉप्टर घटनास्थल पर उतरने में असफल रहा था. उन्होंने बताया कि एक टीम दुर्घटना स्थल पर पैदल पहुंची और इस टीम में वायुसेना के गरूड़ कमांडो, भारतीय सेना के विशेष बल, नागरिक पोर्टर और शिकारी शामिल रहे. राहत एवं बचाव दल ने इस रूसी विमान का काकपिट वायस रिकार्डर (सीवीआर) तथा उड़ान डाटा रिकार्डर (एफडीआर) शुक्रवार को मौके से बरामद किया था. वायुसेना ने पिछले गुरूवार को कहा था कि विमान में सवार सभी 13 वायु सैनिकों की इस हादसे में मौत हो चुकी है.

Video: अरुणाचल में हादसे का शिकार हुए एएन-32 विमान का ब्लैक बॉक्स मिला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement