NDTV Khabar

AN-32 हादसा : नौ दिन फंसे रहने के बाद बचाव दल को एयरलिफ्ट किया गया

3 जून को अरुणाचल के सिंयांग में वायुसेना का एक AN-32 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AN-32 हादसा : नौ दिन फंसे रहने के बाद बचाव दल को एयरलिफ्ट किया गया

आखिरकार भारतीय वायुसेना ने AN-32 के खोजी दल को 9 दिन तक फंसे रहने के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया. शनिवार को जब शाम को सवा पांच बजे मौसम साफ हुआ तो उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिये ऐलोंग लाया है. 15 सदस्यीय बचाव दल के सारे लोग तंदुरुस्त और स्वस्थ हैं. 15 लोगों में आठ वायुसेना के, चार थल सेना के और तीन आम पर्वतारोही हैं जिन्हें ध्रुव और एमआई-17 हेलीकॉप्टर से नीचे लाया गया. गौरतलब है कि 3 जून को अरुणाचल के सिंयांग में वायुसेना का एक AN-32 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के नौ दिन बाद विमान का मलबा दिखा. उसके बाद मृतकों के शवों और विमान के ब्लैक बॉक्स को लाने के लिए इन लोगों को 12 जून को हेलीकॉप्टर से ड्रॉप किया गया. इसी टीम ने सभी के शवों को खोजा.

टिप्पणियां

12 हज़ार फ़ीट की ऊंचाई पर इन लोगों ने 20 जून को अपना काम पूरा कर लिया लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उन्हें इतने दिनों तक एयरलिफ्ट नहीं किया जा सका. अगर आज इन्हें एयरलिफ्ट नहीं किया जाता तो इनकी हालात और बिगड़ने की आशंका थी क्योंकि अब इनके पास राशन भी कम बचा था और मोबाइल की बैटरी खत्म हो रही थी.


VIDEO: अरुणाचल में हादसे का शिकार हुए एएन-32 विमान का ब्लैक बॉक्स मिला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement